EU ने नेटफ्लिक्स से HD वीडियो बंद करने को लेकर कहि बात
EU ने नेटफ्लिक्स से HD वीडियो बंद करने को लेकर कहि बात
Share:

कोरोना वायरस के कारण आधी दुनिया घरों में कैद है। वहीं लाखों लोग घर से काम कर रहे हैं। इसके साथ ही जो लोग घर हैं वे ऑनलाइन वीडियो देखकर और गेम खेलकर अपना समय बिता रहे हैं।वहीं  इसी बीच यूरोपियन यूनियन ने नेटफ्लिक्स और अमेजन प्राइम वीडियो स्ट्रीमिंग जैसे प्लेटफॉर्म्स से कहा है कि वे हाई डिफिनेशन (एचडी) क्वालिटी में वीडियो दिखाना बंद करें तो नहीं तो यूजर्स को बढ़ने के साथ इंटरनेट आउटेज की समस्या हो सकती है।

इसक साथ ही यूरोपीय आयुक्त थियरी ब्रेटन ने ट्वीट करके कहा है कि ब्रिटेन की सभी कंपनियों को कुछ दिनों के लिए स्टैंडर्ड डिफिनेशन (एसडी) क्वालिटी में वीडियो स्ट्रीमिंग करनी चाहिए। थियरी ने यह ट्वीट नेटफ्लिक्स के लिए सीईओ रीड हेस्टिंग्स से हुई बातचीत के आधार पर किया है। उन्होंने #SwitchtoStandard का इस्तेमाल किया और कहा कि जब HD आवश्यक नहीं है तो इसे बंद करना चाहिए। वहीं इस ट्वीट के बाद नेटफ्लिक्स के एक प्रवक्ता ने सीएनएन बिजनेस से कहा कि हेस्टिंग्स और ब्रेटन गुरुवार को फिर से इस मसले पर बात करेंगे। 

आपकी जानकारी के लिए बता दें की नेटफ्लिक्स के प्रवक्ता ने कहा, 'आयुक्त ब्रेटन यह सुनिश्चित करने के लिए सही हैं कि इंटरनेट इस महत्वपूर्ण समय में सुचारू रूप से चलता रहे।" "हमने कई वर्षों तक नेटवर्क दक्षता पर ध्यान केंद्रित किया है, जिसमें दूरसंचार कंपनियों के लिए हमारी खुली कनेक्ट सेवा प्रदान करना भी मौजूद है।' वहीं नेटफ्लिक्स ने कहा है कि उसने पहले ही वीडियो क्वालिटी को एडजस्ट किया है ताकि लोगों को कम बैंडविड्थ पर भी अच्छी वीडियो क्वालिटी मिलती रहे।

ट्राई ने टेलीकॉम कंपनियों से किया संपर्क, जल्द बढ़ सकती है प्रीपेड प्लान की वैधता

चीनी कंपनी Oppo ने पीएम राहत कोष में दान किये 1 करोड़ रूपये

Reliance Jio नंबर का ATM से करवा सकेंगे रिचार्ज

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -