नेटफ्लिक्स देसी भाषाओं के साथ बनाएगा शो
नेटफ्लिक्स देसी भाषाओं के साथ बनाएगा शो
Share:

भारत में मौजूद सबसे बड़े ओटीटी प्लेटफॉर्म में से एक नेटफ्लिक्स ने हिंदी पट्टी के दर्शकों के बीच अपनी पैठ जमाने के लिए एक नया पासा फेंका है।वहीं  इस प्लेटफॉर्म ने ताजा हिंदी कंटेंट की तलाश में भारत की सबसे बड़ी एंटरटेनमेंट कंपनियों में से एक वायकॉम18 मीडिया ग्रुप से हाथ मिलाया है।इसके साथ ही  खबरों के अनुसार इन दोनों कंपनियों के बीच हिंदी के 10 शो बनाने की डील फाइनल हुई है। इसके साथ ही खबरों के अनुसार नेटफ्लिक्स वायकॉम18 के साथ स्थानीय सामग्री जुटाने के लिए लंबे समय से डील करने की कोशिश कर रहा है। यदि इस सौदे के साथ सब कुछ ठीक रहा तो यह डील नेटफ्लिक्स को अमेजॉन प्राइम वीडियो और डिज्नी प्लस हॉटस्टार जैसे प्लेटफॉर्म से और आगे बढ़ाने में मदद करेगा। 

आपकी जानकारी के लियर लिए बता दें की खबर यह भी है कि नेटफ्लिक्स की वायकॉम18 से यह डील एक्सक्लूसिवली नहीं है।वहीं वायकॉम18 दूसरे प्लेटफॉर्मों के लिए भी कंटेंट बनाना जारी रखेगा। इस कंपनी की सहयोगी कंपनी टिपिंग फिल्म्स ने ही नेटफ्लिक्स की सीरीज शी, जामताड़ा और ताजमहल 1989 बनाई हैं।इसके अलावा ओटीटी प्लेटफॉर्म अमेजॉन प्राइम वीडियो ने भारतीय दर्शकों के बीच खुद को अग्रणी साबित किया है। लॉकडाउन के इस दौर में इस प्लेटफॉर्म ने भारत की स्थानीय भाषाओं की एक साथ आठ फिल्मों को रिलीज करने की घोषणा की जिससे एक साथ इस प्लेटफॉर्म के सब्सक्राइबर्स में अच्छा इजाफा हुआ है। वहीं लॉकडाउन की शुरुआत में प्राइम वीडियो ने अपने कुछ कंटेंट को भारत के अलग-अलग इलाकों में मुफ्त में भी उपलब्ध कराया था।

वहीं प्राइम वीडियो की देखा देखी डिज्नी प्लस हॉटस्टार ने भी हिंदी की आठ बड़े और छोटे बजट की फिल्मों को खरीदा है जिसकी घोषणा वह आगामी सोमवार या मंगलवार को कर सकते हैं।नेटफ्लिक्स की शुरुआत से ही भारत में अपनी गहरी पहुंच बनाने की कोशिश रही है। इसके आलावा नेटफ्लिक्स के सीईओ रीड हेस्टिंग्स ने पिछले साल दिसंबर में यह बात खुद कही थी कि उनकी कंपनी 2019- 20 के दौरान भारत में लगभग 400 मिलियन डॉलर का निवेश करने की योजना बना रही है। भारत में अपने प्लेटफॉर्म की व्यूअरशिप बढ़ाने और सब्सक्राइबर्स की गिनती में इजाफा करने की कोशिश में उन्होंने 'सेक्रेड गेम्स' और 'लस्ट स्टोरीज' जैसे कुछ अच्छे शोज दिए हैं। इसके साथ ही उन्होंने सिर्फ मोबाइल उपभोक्ताओं के लिए 199 रुपये प्रति महीने का प्लान भी दिया है। फिर भी नेटफ्लिक्स को भारत में बड़ी सफलता की दरकार है।

रश्मि देसाई ने सिडनाज के फैंस को ट्रोलिंग के बीच कही यह बात

कोरोना वायरस के बीच शूटिंग पर जाने को तैयार है यह अभिनेता

'तारक मेहता के नट्टू काका शूटिंग न कर पाने से परेशान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -