2020 में नेटफ्लिक्स के लिए पेड सब्सक्राइबर्स ने पार किया 200 मिलियन का आंकड़ा

2020 में नेटफ्लिक्स के लिए पेड सब्सक्राइबर्स ने पार किया 200 मिलियन का आंकड़ा

कोरोनावायरस ने लोगों को घर के अंदर रहने के लिए मजबूर किया है जो ग्राहकों को हासिल करने के लिए ओटीटी प्लेटफार्मों के लिए मददगार साबित हुआ। अमेरिकी ओवर-द-टॉप सामग्री मंच और उत्पादन कंपनी नेटफ्लिक्स ने भी लॉकडाउन का लाभ उठाया। नेटफ्लिक्स के लिए पेड सब्सक्राइबर्स ने 2020 में 200 मिलियन का आंकड़ा पार कर लिया क्योंकि कोरोना प्रतिबंधों ने दर्शकों की संख्या हासिल करने में मदद की।

नेटफ्लिक्स ने मंगलवार को चौथी तिमाही के लिए अपने परिणामों का खुलासा किया जिसमें प्लेटफ़ॉर्म पर 8.5 मिलियन से अधिक भुगतान वाले ग्राहकों की संख्या में वृद्धि देखी गई। कंपनी ने कहा कि Q4 में प्रति वर्ष औसत भुगतान स्ट्रीमिंग सदस्यों की संख्या में 23 प्रतिशत की वृद्धि हुई है, जबकि प्रति सदस्यता औसत राजस्व रिपोर्ट और विदेशी मुद्रा तटस्थ आधार पर दोनों वर्षों में फ्लैट था।

कंपनी ने कहा, "2018 की शुरुआत के बाद से, हमारे भुगतान किए गए सदस्यों की संख्या 111 मीटर से 204 मिलियन हो गई है और हमारी सदस्यता प्रति औसत $ 9.88 से $ 11.02 तक बढ़ गई है, महत्वपूर्ण एफ / एक्स (विदेशी मुद्रा) हेडविंड के बावजूद। इस दृष्टिकोण ने हमें अनुमति दी है। पिछले कई वर्षों में सालाना आय में $ 4- $ 5 बिलियन की वृद्धि हुई है।"

लॉन्च से पहले FAU-G पर हुए 4 मिलियन से अधिक पंजीकरण

BioNTech/फाइजर वैक्सीन कोरोना संस्करण के खिलाफ अमोघ देखा: अनुसंधान

भारत में लॉन्च हुआ Noise Elan, पढ़ें विवरण