Netflix ने दिया ग्राहकों को बड़ा तोहफा, सस्ते हुए प्लान
Netflix ने दिया ग्राहकों को बड़ा तोहफा, सस्ते हुए प्लान
Share:

आज से Amazon Prime मेंबरशिप लेना महंगा हो गया है लेकिन Netflix ने अपने कस्टमर्स को तोहफा दिया है। जी दरअसल भारत में Netflix ने अपने प्लान्स को सस्ता कर डाला है। आप सभी को बता दें कि इसकी कीमत 149 रुपये प्रति महीने से शुरू होती है। हालाँकि पहले इस मोबाइल ओनली प्लान की कीमत 199 रुपये प्रति महीने थी। आपको हम यह भी बता दें कि Netflix ने ये कदम देश में ज्यादा सब्सक्राइबर्स को ऐड करने के लिए उठाया है। जी दरअसल Netflix के बेसिक प्लान जिसकी कीमत पहले 499 रुपये प्रति महीने थी उसकी कीमत में जबरदस्त कटौती की है। कहा जा रहा है अब इसकी कीमत 199 रुपये कर दी गई है, इसका मतलबा है कि बेसिक प्लान के लिए अब सब्सक्राइबर को 499 रुपये की जगह 199 रुपये ही खर्च करने होंगे। वहीं Netflix के स्टैंडर्ड प्लान को भी कम किया गया है। अब इसकी कीमत 499 रुपये हो गई है जो पहले 649 रुपये थी। वहीं Netflix के सबसे महंगे प्रीमियम प्लान की कीमत अब 649 रुपये हो गई है जो पहले 799 रुपये प्रति महीने थी।

नई कीमत के बाद Netflix का मोबाइल प्लान 149 रुपये प्रति महीने से शुरू होता है। मोबाइल प्लान मोबाइल या टैबलेट को सपोर्ट करता है। कहा जा रहा है इसका रेज्योलूशन 480p है और इससे आप Netflix को टीवी या कंप्यूटर पर एक्सेस नहीं कर सकते हैं। वहीं इस प्लान से अकाउंट को एक बार में एक ही डिवाइस पर एक्सेस किया जा सकता है। अगर हम बेसिक प्लान के बारे में बात करें तो इसकी कीमत अब 199 रुपये हो गई है इसका भी रेज्योलूशन सपोर्ट 480p तक ही है लेकिन इससे आप अकाउंट को कंप्यूटर या टीवी पर एक्सेस कर सकते हैं। हालांकि, ये प्लान एक टाइम में एक ही डिवाइस लिमिट के साथ आता है। वहीं Netflix के स्टैंडर्ड प्लान की कीमत अब 499 रुपये प्रति महीने हो गई है।

यह एक बार में दो डिवाइस के सपोर्ट के साथ आता है और इसका रेज्योलूशन 1080p है। इस अकाउंट को मोबाइल, टीवी, कंप्यूटर या टैबलेट पर एक्सेस किया जा सकता है। इसी के साथ Netflix का प्रीमियम प्लान अब 649 रुपये प्रति महीने का हो गया है। यह 4K रेज्योलूशन सपोर्ट के साथ आता है। इस प्लान से चार डिवाइस में एक साथ नेटफ्लिक्स को चलाया जा सकता है। इसे मोबाइल, टैबलेट, कंप्यूटर और टीवी पर एक साथ एक्सेस किया जा सकता है।

जम्मू कश्मीर: पुंछ एनकाउंटर में एक आतंकी ढेर, मुठभेड़ अब भी जारी

भूकंप के झटकों से थर्राया इंडोनेशिया, जारी की गई सुनामी की चेतावनी

मिलनाडु के मुख्यमंत्री स्टालिन ने श्रीनगर में पुलिस बस पर आतंकी हमले की निंदा की

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -