नेटफ्लिक्स ने ग्राहकों को दिया बड़ा झटका, उठाया के कदम
नेटफ्लिक्स ने ग्राहकों को दिया बड़ा झटका, उठाया के कदम
Share:

सिनेमा हॉल में जाने की जगह हम में से अधिकतर लोग नेटफ्लिक्स (Netflix) और अमेजन प्राइम वीडियो (Amazon Prime Video) जैसे ओटीटी (OTT) प्लेटफॉर्म्स पर शोज और मूवीज देखना पसंद किया जाता हैं. इन प्लेटफॉर्म्स के दिलचस्प कंटेंट को देखने के लिए हमें इनके सब्सक्रिप्शन को खरीदना पड़ जाता है. ऐसे में, कई सारे ऐसे लोग हैं, जो अपने दोस्तों के नेटफ्लिक्स अकाउंट का ही उपयोग कर लेते हैं. अगर आप भी ऐसे ही एक यूजर हैं, जो अपने दोस्त के साथ नेटफ्लिक्स अकाउंट साझा करते हैं, तो ये खबर आपकी दुनिया हिला सकती है..

Netflix के नए फैसले ने हिलाई यूजर्स की दुनिया: नेटफ्लिक्स (Netflix) दुनिया के सबसे लोकप्रिय OTT प्लेटफॉर्म्स में भी गिना जाने लगा है. कुछ वक़्त से नेटफ्लिक्स से जुड़ी एक खबर सामने आ रही है जिसमें यह बताया जाने लगा है कि ये ओटीटी प्लेटफॉर्म जल्द कुछ ऐसा करने जा रहा है जिसके बाद यूजर्स अपने नेटफ्लिक्स अकाउंट का पासवर्ड अपने दोस्तों और रिश्तेदारों के साथ शेयर नहीं कर पाएंगे. ये नियम कब से लागू किया जाने वाला है और इसका ध्यान किस तरह रखा जाने वाला है. 

इस तारीख से खत्म हो सकता है Netflix Password शेयरिंग: खबरों की माने तो फिलहाल आधिकारिक तौर पर नेटफ्लिक्स (Netflix) के इस नए नियम को लागू करने की डेट जारी नहीं की चुकी है लेकिन इससे जुड़ी कई खबरें सामने आने लगी है. ख़बरों की माने तो इस वर्ष के अंत तक, यानी अक्टूबर, 2022 (October, 2022) तक नेटफ्लिक्स पासवर्ड शेयरिंग को रोकना शूरू करने वाले है.  

इस फैसले का होगा ये असर: यदि आप सोच रहे हैं कि नेटफ्लिक्स के इस नियम को लागू करने के उपरांत इसका आप पर क्या प्रभाव पड़ेगा तो आइए इस बारे में हम आपको बता देते है. इस नियम के लागू होने के बाद भी अगर आप किसी और के अकाउंट पर नेटफ्लिक्स देखते हैं, तो अकाउंट होल्डर को एक्स्ट्रा चार्ज देना होगा. ऐसे में, बेहतर यही होगा कि आप अपने अकाउंट का पासवर्ड किसी के साथ भी साझा न करें.

Netflix ने क्यों उठाया ये कदम: ख़बरों का कहना है कि 2022 के पहले 3 माह में नेटफ्लिक्स (Netflix) ने  तकरीबन 200,000 सब्सक्राइबर्स खोए हैं और ऐसा पिछले 10 वर्ष में पहली बार हो रहा है. यह उम्मीद की जा रही है कि आने वाले महीनों में कंपनी 2 मिलियन सब्सक्राइबर्स और भी खोती जा रही है. नेटफ्लिक्स का यह कहना है कि इस प्लेटफॉर्म के लगभग 100 मिलियन यूजर्स पासवर्ड साझा करके कंटेन्ट देखते हैं. यही वजह है कि नेटफ्लिक्स ने पासवर्ड शेयरिंग पर रोक लगाने का निर्णय कर लिया है.

टेक्नोलॉजी दिवस पर Koo एप के CEO ने की सीएम योगी से मुलाकात

राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी दिवस पर इन दिग्गज नेताओं ने दी शुभकामनाएं

ओडिशा के मुख्यमंत्री ने तकनीकी विश्वविद्यालय के विकास के लिए 1500 करोड़ रुपये के मास्टर प्लान को मंजूरी दी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -