मजदूरों के मदद के लिए आगे आया नेटफ्लिक्स, की 7.5 करोड़ रुपये की सहायता
मजदूरों के मदद के लिए आगे आया नेटफ्लिक्स, की 7.5 करोड़ रुपये की सहायता
Share:

कोरोना वायरस के प्रकोप लगातार बढ़ता जा रहा है. इसके चलते पूरे देश में लॉकडाउन जारी कर दिया गया है. लॉकडाउन और कोरोना वायरस का बड़ा असर सिनेमा पर देखने को मिल रहा है. ठप्प पड़े सिनेमा के चलते दिहाड़ी मजदूरों की आफत खड़ी हो गई है. ऐसे में एक तरफ जहां कई संस्थान उनकी मदद के लिए आगे आ रहे हैं तो वहीं अब नेटफ्लिक्स ने भी मदद के लिए हाथ आगे बढ़ाया है.  

दरअसल नेटफ्लिक्स ने भारतीय सिनेमा से जुड़े दिहाड़ी मजदूरों की मदद के लिए पीजीआई को साढ़े सात करोड़ रुपये की आर्थिक सहायता दी है. जिससे बड़ी संख्या में दिहाड़ी मजूदरों की मदद हो पाए . नेटफ्लिक्स की ओर से जारी इस बयान में कहा गया, 'हम टीवी और फिल्म निर्माण में सबसे मुश्किल काम करने वाले श्रमिकों (जिनमें इलेक्ट्रीशियन से लेकर कारपेंटर, बाल और मेकअप कलाकार से स्पॉटब्वॉय तक शामिल हैं) का समर्थन करने के लिए प्रोड्यूसर्स गिल्ड ऑफ इंडिया के साथ मदद के लिए आगे आए हैं. भारत में ये सभी हमेशा नेटफ्लिक्स की सफलता के लिए महत्वपूर्ण रहे हैं. अब हम ऐसे में हम अपना कर्तव्य निभाना चाहते हैं और उन लोगों की मदद करना चाहते हैं जिन्हें इस वक्त हमारी सबसे अधिक जरूरत है. '

बता दें की  पीजीआई (प्रोड्यूसर्स गिल्ड ऑफ इंडिया) के प्रेसिडेंट सिद्धार्थ रॉय कपूर ने नेटफ्लिक्स की इस मदद की तारीफ की है. सिद्धार्थ का कहना है कि हम नेटफ्लिक्स के आभारी हैं जो इस मुश्किल के वक्त में वो मदद के लिए आगे आए हैं.

अभिनेता लोगन विलियम्स का 16 वर्ष की उम्र में हुआ निधन

कोरोना से ठीक होने के बाद सिंगर पिंक ने किया चौकाने वाला खुलासा

अब एचबीओ पर भी देखने को मिलेगा मनोरंजन, फ्री में इन शोज को देख सकेंगे

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -