Netflix ने कर्मचारियों के लिए निकाली नई गाइडलाइन, कहा- 'कंटेंट पसंद नहीं तो नौकरी छोड़ दें..'

ओटीटी प्लेटफॉर्म Netflix ने अपने कर्मचारियों के सामने एक शर्त रख दी है जो इस समय सुर्ख़ियों में छाई हुई है. दरअसल, Netflix ने 7 वर्ष के उपरांत अपनी कल्चर गाइडलाइंस को बदल दिया है. इसमें कर्मचारियों से बोला गया है कि अगर नेटफ्लिक्स का कंटेंट पसंद नहीं है तो वे नौकरी छोड़ दें. Netflix की कल्चर गाइडलाइंस में बोला गया है कि कर्मचारियों को ऐसे कंटेंट पर काम करने को भी तैयार रहना होगा जिसे वे पसंद नहीं कर रहे है. आगे लिखा गया है कि अगर वे नेटफ्लिक्स का ऐसा कंटेंट सपोर्ट नहीं करते हैं तो नौकरी छोड़ का त्याग कर दें.

नेटफ्लिक्स ने अपनी गाइडलाइंस में आगे लिखते हुए कहा है कि हम चाहते हैं कि दर्शक खुद यह समझे कि उसके लिए क्या सही है और क्या गलत. आगे लिखा है कि वे कहानियों में विविधता चाह रहे है चाहे इस स्थिति में उसे खुद के व्यक्तिगत मूल्यों को ही चुनौती का सामना क्यों न करना पड़े. कंपनी ने कर्मचारियों से साफ शब्दों में बोला है कि अगर वे नेटफ्लिक्स के कंटेंट की व्यापकता को सपोर्ट नहीं करते तो नेटफ्लिक्स उनके लिए ठीक स्थान नहीं है.

नई गाइडलाइंस के बारें में बात करते हुए Netflix प्रवक्ता ने बोला है कि कंपनी ने तकरीबन 18 माह कर्मचारियों के साथ आंतरिक रूप से सांस्कृतिक मुद्दों पर वार्ता की, फिर यह कल्चर गाइडलाइंस बनी थी. प्रवक्ता ने यह भी कहा कि कर्मचारियों को नई कल्चर गाइडलाइंस पर फीडबैक देने के लिए समय भी दिया जा रहा था. जिसके तकरीबन 1 हजार के करीब सुझाव आए थे, जिसके बाद नई गाइडलाइंस तैयार की गई.

पुणे में डिजिटल टेक्नोलॉजी हब स्थापित करेगी भारती एयरटेल

टेक्नोलॉजी दिवस पर Koo एप के CEO ने की सीएम योगी से मुलाकात

राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी दिवस पर इन दिग्गज नेताओं ने दी शुभकामनाएं

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -