Netflix और Amazon Prime भेज सकता है आपको जेल, जानिए क्यों...

यदि आप OTT प्लेटफॉर्म पर फेक आईडी का उपयोग करते हुए मूवीज का आनंद ले रहे हैं तो अब आपको यह खबर पढ़ लेनी चाहिए जिसके साथ साथ आप यदि फर्जी आईडी से सिम कार्ड खरीद रहे हैं या फर्जी Id वाला सिम कार्ड चला रहे हैं तो आपको भारी-भरकम जुर्माना देना पड़ सकता है साथ ही साथ जेल की हवा भी खानी पड़ सकती है। सिर्फ इतने भर से काम नहीं चलेगा आपको भारी-भरकम जुर्माना भी देना पड़ रहा है।  यदि आप इस बारे में नहीं जानते हैं तो हम आज आपको उसकी डीटेलिंग भी प्रदान करने जा रहे है।

मैसेजिंग ऐप और फर्जी सिम से है खतरा: यदि आपने अपने सोशल मीडिया या OTT प्लेटफॉर्म पर गलत Id प्रोवाइड कर रखी है तो ऐसा करना अब आपके लिए खतरनाक साबित होने वाला है। इतना ही नहीं अगर आप फर्जी सिम खरीदते हैं तब भी आप को जेल की हवा खानी पड़ सकती है। दरअसल इंडियन गवर्नमेंट टेलीकम्युनिकेशन बिल 2022 लाने जा रही है जिसके मुताबिक यदि आप सोशल मीडिया पर गलत जानकारी प्रदान करते हैं या गलत दस्तावेजों का इस्तेमाल करते हैं तो आप के विरुद्ध बड़ी कार्रवाई होगी और ऐसे लोगों को 1 वर्ष की जेल और ₹50000 जुर्माना भरना पड़ सकता है।

खबरों का कहना है कि टेलीकॉम मिनिस्ट्री ऑनलाइन फ्रॉड पर बड़ा कदम उठाते हुए यह बदलाव करने जा रही है इसके उपरांत अपराधों पर लगाम लगने का अनुमान है। हालांकि यदि लोगों ने मस्ती मजाक के चक्कर में भी ऐसा कदम उठाया है तो उनके खिलाफ भी कार्यवाही की जा सकती है क्योंकि नए नियम हर किसी पर लागू होंगे और अपराधों पर लगाम लगाने के लिए सरकार हर ऐसे अकाउंट पर कार्रवाई करेगी जो फर्जी होने वाले है।

अमेज़न ने इस फेस्टिव सीजन शुरू किया खास खेल

हर दिन कुछ नया...हर दिन कुछ खास, WhatsApp लाया एक और नया फीचर

बेस्ट सेलिंग प्राइस में दिए जा रहे है शानदार फ़ोन

न्यूज ट्रैक वीडियो

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -