महात्मा गांधी ने करवाई थी नेताजी सुभाष चंद्र बोस की हत्या

जयपुर: राजस्थान के झुंझुनूं जिले से भाजपा सांसद नरेंद्र कुमार खीचड़ ने विवादित बयान देते हुए कहा है कि नेताजी सुभाष चंद्र बोस की हत्या महात्मा गांधी ने करवाई थी। बयान का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद सांसद नरेंद्र खीचड़ ने सफाई देते हुए कहा है कि उनकी जुबान फिसल गई थी। एक कार्यक्रम में भाजपा सांसद ने कहा है कि 'मैं महात्मा गांधी का सम्मान करता हूं। कार्यालय में उनकी तस्वीर लगा रखी है। 

दरअसल, सांसद खीचड़ 25 जून को बाकरा गांव में स्वतंत्रता सेनानी श्योलाल खीचड़ की मूर्ति के अनावरण कार्यक्रम में गए थे। कार्यक्रम में नरेंद्र कुमार खीचड़ ने कहा था कि सुभाष चंद्र बोस की हत्या महात्मा गांधी ने करवाई थी। प्रधानमंत्री तो एक को ही बनना था, गांधी ने बोस को चुनाव के लिए राजी तो कर लिया, मगर उनकी हत्या भी करवा दी। वीडियो सामने आने के बाद सियासी हलकों में भाजपा सांसद के इस बयान की चर्चा चल रही है। नरेंद्र कुमार यह भी कह रहे हैं कि राजा महाराजाओं के वक़्त से ही यह परंपरा रही है कि बेटा ही बाप की हत्या करके राज करता है। नेताजी सुभाषचंद्र बोस के वक़्त भी यह भावना थी।

सांसद खीचड़ के बयान पर जब विवाद बढ़ा, तो सोमवार को उन्होंने सफाई दी। उन्होंने कहा कि मेरे कहने का मतलब वह नहीं था। मेरे कहने का मतलब था कि आजादी के बाद प्रथम पीएम सुभाष चंद्र बोस को बनना चाहिए था। गांधी चाहते तो सुभाष चंद्र बोस PM बन सकते थे, मगर गांधी ने नेहरू को प्राथमिकता दी। मेरे कहने का मतलब सामान्य भाषा में यह था कि गांधी के चलते ही सुभाष चन्द्र बोस पीएम नहीं बन सके। गांधी ने सुभाषचन्द्र बोस की राजनितिक हत्या कर डाली। आशय यह नहीं था कि गांधी ने बोस को जान से मरवा दिया या हत्या करवा दी।

आजमगढ़ उपचुनाव में हार से आहत हुईं मायावती, बसपा कार्यकर्ताओं से की यह अपील

1000 करोड़ के घोटाले में संजय राउत को ED का समन, पहले से जेल में हैं नवाब मलिक और देशमुख

सुप्रीम कोर्ट तक आई महाराष्ट्र की सियासी लड़ाई.., शिंदे गुट ने दाखिल की याचिका

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -