PM मोदी ने दी प्रोफेसर चित्रा घोष को श्रद्धांजलि
PM मोदी ने दी प्रोफेसर चित्रा घोष को श्रद्धांजलि
Share:

नेताजी सुभाष चंद्र बोस की भतीजी और प्रोफेसर चित्रा घोष का बीते गुरुवार को रात के समय निधन हो गया है। आप सभी को हम यह भी बता दें कि चित्रा घोष की उम्र 90 साल थी और उनके निधन पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत अन्य कई दिग्गजों ने दुख व्यक्त किया और श्रद्धांजलि दी।

 

आप देख सकते हैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज यानी शुक्रवार को एक तस्वीर पोस्ट करते हुए कैप्शन में लिखा है, ‘प्रोफेसर चित्रा घोष ने सामाजिक जीवन और शिक्षा के क्षेत्र में शानदार काम किया। मेरी जब उनसे मुलाकात हुई थी, तब हमने कई विषयों पर सघन चर्चा की थी, जिसमें नेताजी सुभाष चंद्र बोस से जुड़ी फाइलों पर भी बात हुई थी। उनके परिवार के प्रति संवेदना, ऊं शांति’। वैसे हम आप सभी को यह भी बता दें कि प्रोफेसर चित्रा घोष नेताजी सुभाष चंद्र बोस के भाई शरत चंद्र बोस की सबसे छोटी बेटी थीं, और वह एक प्रख्यात प्रोफेसर भी थीं। इसी के साथ वह संसद की सदस्य भी रहीं हैं। जी दरअसल उन्होंने नेताजी सुभाष चंद्र बोस से जुड़ी फाइलों, मौत के रहस्यों को लेकर काफी समय तक काम भी किया था।

चित्रा घोष के बारे में बात करें तो उन्होंने पॉलिटिकल साइंस और इकॉनोमिक्स के क्षेत्र में काम किया है। इसके अलावा वह बंगाल सरकार के शिक्षा विभाग के साथ भी लंबे वक्त तक जुड़ी रहीं और उन्होंने जाधवपुर यूनिवर्सिटी, कोलकाता के एशियन स्टडीज़ समेत अन्य कुछ विद्यालयों में भी विभिन्न पदों पर सेवा दी। चित्रा की मौत के बाद नेताजी सुभाष चंद्र बोस के परिवार के ही सदस्य और बीजेपी नेता चंद्र कुमार बोस ने भी ट्विटर पर उन्हें श्रद्धांजलि दी है।

जेल मैनुअल उल्लंघन के मामले में लालू के खिलाफ टली सुनवाई

जानिए लोहड़ी पर क्यों सुनी जाती है दुल्ला भट्टी की कहानी

राहुल गाँधी बोले- 'मोदी सरकार ने अन्नदाता के साथ विश्वासघात किया है'

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -