NET: बोर्ड ने जारी की ओएमआर शीट और आंसर की
NET: बोर्ड ने जारी की ओएमआर शीट और आंसर की
Share:

गत नवम्बर को राष्ट्रीय पात्रता परीक्षा (नेट) का आयोजन किया गया था. वही हाल ही में इस परीक्षा की ओएमआर शीट की स्कैन कॉपी और उत्तर कुंजी भी ऑनलाइन अपलोड कर दी गई है. ऐसे उम्मीदवार जिन्होंने राष्ट्रीय पात्रता परीक्षा (नेट) की परीक्षा दी थी. वे उत्तर कुंजी और स्कैन कॉपी सीबीएसई नेट की आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम सी आसानी  से देख सकते है. वही उत्तर कुंजी और स्कैन कॉपी के सम्बन्ध में आपको कोइ समस्या आती है. तो आप इसके तहत 18 दिसंबर तक दर्ज करवा सकते हैं.

आपको जानकारी के लिए बता दे कि, उम्मीदवार स्वयं के लॉग इन आईडी और पासवर्ड की सहायता से ओएमआर शीट की स्कैन कॉपी देख सकते हैं. साथ ही शीट में अंकित उत्तरों में त्रुटि पाए जाने पर उम्मीदवार उसके लिए 18 दिसंबर तक आपत्ति दर्ज करा सकते है. आपको बता दे कि, बोर्ड ने इसके लिए शुल्क भी निर्धारित किया है. जो कि, हजार रुपये प्रति अंकित उत्तर या प्रति प्रश्न  होगा. जो डेबिट या क्रेडिट कार्ड के माध्यम से ही जमा करना होगा. 

उम्मीदवार द्वारा दिया गया शुल्क वापस नहीं किया जाएगा. अगर इस सम्बन्ध में बोर्ड किसी प्रकार की आपत्ति स्वीकार करता है, तो ही उम्मीदवार को शुल्क वापस किया जा सकेगा. और किसी प्रकार की भिन्नता पाने पर ही इसमें सुधार किया जाएगा. आपको बता दे कि, सीबीएसई ने राष्ट्रीय पात्रता परीक्षा (नेट) का आयोजन पांच नवंबर 2017 को किया था. 

GOOGLE: सर्चिंग में ये टिप्स दिलाएंगे बेहतर रिजल्ट्स

HTET 2017: प्रवेश पत्र जारी, इस तरह करे डाउनलोड

UPTET 2017: रिजल्ट आने के बाद भी भटकते रहे लाखों परीक्षार्थी

जॉब और करियर से जुडी हर ख़बर न्यूज़ ट्रैक पर सिर्फ एक क्लिक में, पढिये कैसे करे जॉब पाने के लिए तैयारी और बहुत कुछ.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -