नेस्ले इंडिया ने पंतनगर के कारखाने से मैगी का उत्पादन शुरू किया
नेस्ले इंडिया ने पंतनगर के कारखाने से मैगी का उत्पादन शुरू किया
Share:

देहरादून: भारत में जिस प्रकार से नेस्ले इंडिया की मैगी पर कोहराम मचा हुआ था व मैगी के कुछ नमूनों में सीसे और स्वादवर्धक रासायनिक पदार्थ की मात्रा सीमा से अधिक पाये जाने के बाद खाद्य नियामक एफएसएसएआई ने जून 2015 में भारत में इसकी बिक्री पर पाबंदी लगा दी थी. तथा जिसके बाद अदालत के आदेश के बाद नेस्ले की मैगी को प्रयोगशाला में पास होने के बाद पुनः इसका उत्पाद बाजार में पेश किया गया. 

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक नेस्ले इंडिया के एक वरिष्ठ अधिकारी ने अपने एक बयान में कहा की हमने उत्तराखंड में पंतनगर के अपने कारखाने से मैगी का उत्पादन पुनः शुर कर दिया है। बता दे की कंपनी का यह चौथा कारखाना है जहां से इस लोकप्रिय नूडल का उत्पादन पुनः प्रारंभ किया गया है।

नेस्ले इंडिया ने 9 नवंबर को मैगी ब्रांड नूडल देश के विभिन्न राज्यों के बाजारों में पेश करना शुरू किया है. गौरतलब है की कर्नाटक के नंजनगुडा, पंजाब के मोगा और गोवा के बिचोलिम कारखाने के बाद पंतनगरन कारखाना से भी इसका उत्पादन शुरू कर दिया गया है. कंपनी के अधिकारी ने कहा की हमने पिछले कुछ सप्ताह से नेस्ले राज्य सरकार (उत्तराखंड) के अधिकारियों से संपर्क कर उन्हें सभी आवश्यक दस्तावेज और स्पष्टीकरण देकर ही इसका उत्पादन प्रारंभ दोबारा शुरू कर दिया है.

नेस्ले कंपनी ने कहा की इससे आर्थिक गतिविधियों पर अनुकूल प्रभाव पड़ेगा. सुरेश नारायण जो की नेस्ले इंडिया के अध्यक्ष एवं प्रबंध निदेशक है उन्होंने कहा की अब नेस्ले इंडिया की मैगी भारत के 600 से अधिक शहरों और कस्बों में पहुंचना प्रारंभ हो गई है. मैगी ने कहा की बहुत से ऐसे राज्य है जहा पर अभी भी मैगी पर पाबंदी लगी हुई है हम वहां पर भी मंजूरी लेने की प्रक्रिया में है.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -