पूर्वोत्तर के सभी राज्यों में लागू हो सकता है NRC: NESO
पूर्वोत्तर के सभी राज्यों में लागू हो सकता है NRC: NESO
Share:

नॉर्थ ईस्ट स्टूडेंट्स ऑर्गेनाइजेशन (NESO) इस क्षेत्र के राज्यों के छात्रों के संगठनों की छतरी संस्था ने सरकार से सभी उत्तर-पूर्वी राज्यों में रहने वाले विदेशियों की पहचान करने के लिए राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर (NRC) तैयार करने का आग्रह किया है। 

रिपोर्ट के अनुसार NESO ने सरकार से सभी पूर्वोत्तर राज्यों में NRC तैयार करने का आग्रह किया है ताकि अवैध रूप से रह रहे लोगों की पहचान की जा सके। NESO के अध्यक्ष सैमुअल जिरवा ने कहा कि वर्षों से, केंद्र में लगातार सरकारें अवैध प्रवासियों की समस्या से निपटने में विफल रही हैं। जिरवा ने कहा, “इसके परिणामस्वरूप, पूर्वोत्तर के स्वदेशी लोगों को एक पहचान संकट का सामना करना पड़ रहा है।” उन्होंने कहा कि पूर्वोत्तर के सभी राज्यों में NRC को तैयार करने की तत्काल आवश्यकता है।

इससे पहले सीएए और एनआरसी के खिलाफ जोरदार विरोध प्रदर्शन किया गया था। कोविड-19 महामारी से निपटने के लिए लगाए गए लॉकडाउन के कारण धीमा पड़ने वाले एंटी-CAA विरोध ने फिर से जमीन हासिल कर ली, क्योंकि छात्र संगठनों सहित विभिन्न संगठनों ने अधिनियम के खिलाफ विरोध प्रदर्शन शुरू कर दिया है, और NOO अध्यक्ष ने कहा कि वहाँ था अधिनियम को स्वीकार करने का कोई सवाल नहीं है।

शारदा घोटाला: सुप्रीम कोर्ट से सीबीआई ने की मांग, कहा- राजीव कुमार जांच में नहीं कर रहे हैं सहायता

आज है अमित शाह के पूर्वोत्तर दौरे का दूसरा दिन, प्रसिद्ध कामाख्या मंदिर में किए दर्शन

52 एनएससीएन (K-YA) उग्रवादियों ने नगालैंड में किया आत्मसमर्पण

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -