IPL 2021 ऑक्शन में भी 'नेपोटिस्म' की बू, जारी हुई प्लेयर्स की लिस्ट में 'बेटावाद' हावी
IPL 2021 ऑक्शन में भी 'नेपोटिस्म' की बू, जारी हुई प्लेयर्स की लिस्ट में 'बेटावाद' हावी
Share:

नई दिल्ली: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2021 के ऑक्शन के लिए 292 खिलाड़ियों की सूची जारी कर दी है। इस बार सूची में कुछ पूर्व भारतीय क्रिकेटर्स के बेटे को शामिल किए जाने से बवाल हो गया है। BCCI पर आरोप लग रहे हैं कि वह नेपोटिस्म को बढ़ावा दे रहा है। ऑक्शन लिस्ट में मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर के 21 वर्षीय बेटे अर्जुन तेंदुलकर, सैयद किरमानी के 31 वर्षीय बेटे सादिक किरमानी और दिलीप दोशी के 42 वर्षीय पुत्र नयन दोशी को जगह मिली है। 

बता दें कि नयन ने 9 साल और सादिक ने बीते ढाई साल से कोई टी-20 मुकाबला नहीं खेला है। इसका परिणाम यह हुआ कि लिस्ट से भारत के कई टैलेंटेड क्रिकेटर्स के नाम नदारद हैं। इसमें सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में सबसे अधिक विकेट लेने वाले बिहार के आशुतोष अमन और टूर्नामेंट में दूसरा सबसे अधिक स्ट्राइक रेट वाले मेघालय के कप्तान पुनीत बिष्ट का नाम शामिल है। दिलीप दोशी के बेटे नयन मुख्य तौर से बाएं हाथ के फिरकी गेंदबाज़ हैं। वे नीलामी में शामिल सबसे उम्रदराज खिलाड़ी हैं। उन्होंने फर्स्ट क्लास क्रिकेट में 70 मुकाबले में 166 विकेट, 74 लिस्ट-A मैच में 64 विकेट और 52 टी-20 मैच में 68 विकेट झटके। 

वहीं, सैयद किरमानी के पुत्र सादिक किरमानी भी विकेटकीपर बैट्समैन हैं। हालांकि, डोमेस्टिक क्रिकेट में वे कर्नाटक के लिए केवल दो लिस्ट-A मैच खेल पाए हैं। इसमें उन्होंने कुल मिलाकर 25 रन बनाए थे। सादिक ने अपना अंतिम लिस्ट-A मैच 2015 में खेला था। टी-20 में भी उन्होंने अपना आखिरी मैच ढाई साल पहले 2018 में कर्नाटक प्रीमियर लीग में खेला था। इस सूची में कई खिलाड़ी ऐसे हैं, जिन्होंने कई साल पहले टी-20 मैच खेले थे। ऐसे में IPL गवर्निंग काउंसिल के खिलाड़ियों को शॉर्टलिस्ट करने के मापदंड पर भी सवाल उठ रहे हैं।

IPL ऑक्शन से पहले अर्जुन तेंदुलकर को बड़ा झटका, इस बड़े टूर्नामेंट से हुए बाहर

Ind VS Eng: 'शतकवीर' रोहित का एक और कारनामा, बने ऐसा करने वाले पहले भारतीय बल्लेबाज़

Ind Vs Eng: मोईन की फिरकी में ऐसे उलझे कोहली, गिल्ल्यां उड़ गई पर गेंद समझ न आई, देखें Video

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -