नेपाल की चुनावी संस्था ने किया पीएम ओली को अध्यक्ष पद से हटाने से इनकार
नेपाल की चुनावी संस्था ने किया पीएम ओली को अध्यक्ष पद से हटाने से इनकार
Share:

काठमांडू: चुनाव आयोग ने सोमवार को पार्टी के क़ानून के अनुरूप नहीं आने का हवाला देते हुए पीएम ओली को अध्यक्ष पद से हटाने को मान्यता देने से इनकार कर दिया। नेपाल कम्युनिस्ट पार्टी (एनसीपी) के एक किरच समूह द्वारा कार्यवाहक प्रधानमंत्री केपी शर्मा ओली को पार्टी से हटाए जाने के एक दिन बाद यह घटनाक्रम सामने आया है।

नेपाल चुनाव आयोग के प्रवक्ता राज श्रेष्ठ ने कहा कि केपी ओली को हटाने और नया अध्यक्ष नियुक्त करने का फैसला लेते हुए पुष्प कमल दहल और माधव कुमार नेपाल के नेतृत्व वाला गुट पार्टी के क़ानून का पालन करने में नाकाम रहा। उन्होंने आगे कहा, इसी तरह दहाल को कार्यकारी अध्यक्ष पद से हटाने और केंद्रीय समिति का विस्तार करने का ओली गुट का फैसला भी पार्टी क़ानून के खिलाफ था। श्रेष्ठ ने तब कहा था, "चूंकि दोनों गुटों के फैसले पार्टी के क़ानून के अनुरूप नहीं आए थे, इसलिए हम एनसीपी के ब्योरे को अपडेट नहीं कर सकते। हमने केपी ओली और पीके दहल को अधिसूचित किया है जिससे यह स्पष्ट हो गया है कि आयोग पार्टी के मौजूदा विवरणों को बनाए रखेगा।

चुनाव आयोग के अनुसार, पार्टी क़ानून में यह प्रावधान कि पार्टी के एक सदस्य को कार्रवाई के अधीन किया जाना चाहिए, चुनाव आयोग के अनुसार दहाल-नेपाल गुट द्वारा ओली के खिलाफ कार्रवाई करते समय स्पष्टीकरण के लिए समय नहीं दिया जाना चाहिए।

हांगकांग में हट सकता है घनी आबादी वाले क्षेत्र पर लगाया गया लॉकडाउन

राष्ट्रीय कुश्ती चैम्पियनशिप में पंकज, रविन्द्र ने पहले दिन जीता स्वर्ण पदक

पाकिस्तान ने रूस के स्पुतनिक वी वैक्सीन के आपातकालीन उपयोग को किया अधिकृत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -