खत्म होने के कगार पर नेपाली फिल्म इंडस्ट्री, पैसों के लिए तरस रहे कलाकार
खत्म होने के कगार पर नेपाली फिल्म इंडस्ट्री, पैसों के लिए तरस रहे कलाकार
Share:

महामारी कोरोना का काल पूरी दुनिया के लिए मुसीबत बना हुआ है. किन्तु इस वायरस के कारण  करोड़ों को रोजगार देने वाली एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री बहुत बुरी हाल में है. फिल्म जगत को कोरोना से बहुत नुकसान हो रहा है. केवल भारत में बॉलीवुड या अमेरिका में हॉलीवुड को हानि नहीं हुई है. ऐसा बिल्कुल नहीं है. कई ऐसे देश भी हैं, जहां पर मनोरंजन जगत कमाई का बड़ा स्त्रोत है, किन्तु कोरोना के कारण से सब चौपट हो गया.

छत्तीसगढ़ में आज कोरोना का ब्लास्ट, महज एक ही दिन में मिले इतने नए मरीज

ऐसे ही एक मुल्क का नाम हम आपको बताने वाले है. वह देश है नेपाल. यहां पर काफी लोगों की जिंदगी वहां पर चल रहे फिल्म जगत पर टिकी हुई है. किन्तु कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के बीच जब से वहां लॉकडाउन किया गया है. शूटिंग थम गई है और इस सेक्टर से जुड़े कई कलाकारों को परेशानी उठानी पड़ रही है. कई ऐसे अदाकार की कहानी सामने आई है. जिन्होने पाई-पाई के लिए तरसना पड़ा हैं.  एक ऐसे नेपाली एक्टर का नाम हैं सक्षम सूबेदी. अब कहने को ये अधिक चर्चित नहीं हैं, किन्तु ये बन सकते थे क्योंकि इनके पास योग्यता भी थी. 

गैंगस्टर का खेल ख़त्म, जिस कानपुर में विकास दुबे ने मचाया था आतंक, वहीं हुआ एनकाउंटर

अब सक्षम सूबेदी के लिए ये परेशान का समय ज्यादा कठीन है. उन्होंने अपनी जॉब त्याग इस सिनेमा  जगत में करियर बनाने का निर्णय लिया था. सिनेमाजगत में कदम रखने से पहले सक्षम एक हेल्थ केयर मैनेजर के रूप में काम करते थे. किन्तु उन्हें अपनी अदाकारी पर विश्वास था. जिसकी वजह से उन्होंने अपनी नौकरी ही छोड़ दी. इस कदम के बाद उनके पास नौकरी नहीं और फिल्में भी काम नहीं मिल रहा है. अब दोनो जगह से ना उम्मीद होने के बाद सक्षम सूबेदी की आर्थिक हालत खराब हो गई है. 

सुशांत आत्महत्या के केस में सुब्रमण्यम स्वामी ने उठाया ये बड़ा कदम

कोरोना के बीच फंसा रक्षाबंधन, जानिए फायदेमंद या नुकसानदायक ?

विकास दुबे के एनकाउंटर पर सियासत तेज, अखिलेश बोले - कार नहीं पलटी, बल्कि सरकार पलटने से बचाई गई

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -