नेपाल PM ओली बोले, अन्य देशों के लिए 'प्रयोगशाला' नहीं बनेगा नेपाल
नेपाल PM ओली बोले, अन्य देशों के लिए 'प्रयोगशाला' नहीं बनेगा नेपाल
Share:

काठमांडू: नेपाल के प्रधानमंत्री के.पी. ओली ने मंगलवार को कड़े स्वर में कहा कि विदेशों के लिए नेपाल 'प्रयोगशाला' नहीं बनेगा. हालांकि उन्होंने ई दौरान किसी देश का नाम नहीं लिया. इस दौरान उन्होंने विरोध प्रदर्शन कर रहे मधेशियों को नए सिरे से बातचीत के लिए आमंत्रित किया है, ताकि नए संविधान पर चल रहे मतभेदों का निपटारा किया जा सके. किसी देश का नाम लिए बगैर ही ओली ने कहा कि नेपाल अब किसी भी अन्य देश के लिए प्रयोगशाला नहीं बनेगा.

नेपाली नववर्ष की पूर्व संध्या पर टीवी के माध्यम से देश को संबोधित करते हुए ओली ने विरोध कर रहे यूनाइटेड डेमोक्रेटिक मधेशी फ्रंट (UFMF) से कहा कि वह वर्तमान राजनीतिक गतिरोध को समाप्त करने के लिए वार्ता के माध्यम से हल खोजे. उन्होंने कहा, 'ऐसा कोई मुद्दा नहीं है जिसका लोकतांत्रिक तरीके से हल न किया जा सके.

मधेशी समूह से समिति में शामिल होने का अनुरोध करते हुए नेपाल के प्रधानमंत्री ने कहा कि सरकार ने प्रांतीय बंटवारे के विवाद को सुलझाने के लिए उपप्रधानमंत्री और विदेश मंत्री कमल थापा के नेतृत्व में एक राजनीतिक समिति बनाई है.उन्होंने कहा कि इस सरकार की प्रमुख जिम्मेदारी नए संविधान को प्रभावी तरीके से लागू करना है.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -