इस लड़के को हनुमान जी का अवतार कह रहे लोग, वजह है 70 सेंटीमीटर लंबी पूंछ
इस लड़के को हनुमान जी का अवतार कह रहे लोग, वजह है 70 सेंटीमीटर लंबी पूंछ
Share:

आज हनुमान जन्मोत्सव है और इस बीच एक लड़का तेजी से सुर्ख़ियों में आ गया है. जी दरअसल इस लड़के के सुर्ख़ियों में आने की वजह इसकी पूंछ है. जी हाँ, सुनकर आपको यकीन तो नहीं हो रहा होगा लेकिन यह सत्य है. यह मामला नेपाल से सामने आया है. यहाँ रहने वाला एक लड़का चर्चा का विषय बना हुआ है। जी हाँ और इसका कारण यह है कि इस लड़के की कमर पर एक पूंछ निकल आई है। इसके बाद एक स्थानीय पुजारी ने उसे भगवान हनुमान का अवतार बता दिया। वहीं दूसरी तरफ सामने आने वाली मीडिया रिपोर्ट में बताया कि लड़के का नाम देशांत अधिकारी है और इसकी उम्र करीब सोलह साल की है।

जी हाँ और कुछ दिनों पहले इस लड़के की पीठ के निचले हिस्से में बाल उगना शुरू हुए और देखते ही देखते इसकी लंबाई करीब 70 सेंटीमीटर हो गई। वहीं अब उन बालों की चोटी बनाकर उसे पूंछ का रूप दे दिया गया है जिसे भगवान से जोड़कर देखा जा रहा है। अब इस समय कुछ लोग लड़के को हनुमानजी का अवतार मान रहे हैं और उसकी पूजा करने लगे हैं. बताया जा रहा है इलाज के लिए देशांत के माता-पिता उसे नेपाल और भारत के कई हॉस्पिटल्स लेकर गए, लेकिन कोई भी उसकी पूंछ को बढ़ने से नहीं रोक पाया। हालाँकि बाद में देशांत को उसके पैरेंट्स एक पुजारी के पास लेकर गए और उन्होंने देशांत को भगवान हनुमान का अवतार बता दिया।

यह सब होने के बाद पूंछ को लेकर देशांत और उसके पैरेंट्स में खुशी की लहर दौड़ गई और जैसे ही इस घटना के बारे में लोगों को जानकारी हुई, लोग उसे देखने पहुंचने लगे। अब इस समय आलम यह है कि लड़के की पूंछ देखने के लिए वहां लोग आने लगे। सामने आने वाली रिपोर्ट के मुताबिक, रीढ़ की हड्डी की सबसे निचली हड्डी यानी कॉकक्सिक्‍स से निकली इस पूंछ को देशांत के माता-पिता ने उनके पैदा होने के करीब 5 दिन बाद देखा था।

वहीं लड़के के माता-पिता का कहना है कि वह कुछ डॉक्टरों से संपर्क में हैं। हालांकि फिलहाल उन्होंने पूंछ को काटने के लिए मना किया हुआ है। इस मामले में देशांत का कहना है कि पहले उसको अपनी पूंछ दिखाने में शर्म आती थी, लेकिन अब बिल्कुल भी नहीं शर्माते। वहीं दूसरी तरफ पुजारी का मानना है कि इस लड़के के पास अलौकिक शक्ति हो सकती है।

इस मंदिर में पत्नी संग विराजमान हैं श्री हनुमान, जानिए उनके विवाह की पौराणिक कथा

आखिर कैसे संकटमोचन हनुमान बने महावीर, पढ़े पौराणिक कथा

ब्रह्मचारी होने के बावजूद था हनुमान जी का पुत्र, जरूर पढ़े यह पौराणिक कथा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -