नेपाल ने भारतीय वैक्सीन के साथ कोरोनावायरस टीकाकरण अभियान किया शुरू

By Nikki Chouhan
Jan 27 2021 05:19 PM
नेपाल ने भारतीय वैक्सीन के साथ कोरोनावायरस टीकाकरण अभियान किया शुरू

इंडियन नेबर, हिमालयन नेशन, नेपाल ने बुधवार 27 जनवरी को भारत के दस लाख खुराक के उपहार के बाद, चिकित्सा कर्मियों के लिए अपने पहले कोरोनावायरस टीकाकरण के साथ अपना सबसे बड़ा टीकाकरण अभियान शुरू किया। नेपाल की राजधानी काठमांडू के एक शिक्षण अस्पताल में एक डॉक्टर कोरोना वैक्सीन का पहला प्राप्तकर्ता बन गया और नकाबपोश और प्रसिद्ध कर्मचारियों द्वारा टीका लगाया गया।

50 वर्षीय, दिनेश काफले, जोब के बाद पहला प्राप्तकर्ता था, ने कहा, "हमारे पास अब एक नया हथियार है और मुझे आशा है कि हम जल्द ही कोरोनोवायरस को हराने में सक्षम होंगे।" AstraZeneca वैक्सीन, कार्यवाहक प्रधानमंत्री केपी शर्मा ओली ने कहा कि ड्राइव की शुरुआत हुई। ओली ने कहा, "हम भारत के साथ उचित मूल्य पर अधिक टीकों की खरीद के लिए बातचीत कर रहे हैं"। भारत ने कहा कि वह अपने दक्षिण एशियाई पड़ोसियों को लाखों वैक्सीन की खुराक देगा, गर्मजोशी से स्वागत योग्य कदम और क्षेत्र में चीन की गतिविधियों के खिलाफ एक पुशबैक साबित कर सकता है।

नेपाल का एक और पड़ोसी चीन जिसने महामारी से निपटने के लिए नेपाल से वादा किया है, अभी भी अपने टीके, सिनोपार्म शॉट्स का इंतजार कर रहा है। देशों में टीकों की मांग, उनकी पर्यटन पर निर्भर अर्थव्यवस्थाओं को पुनर्जीवित करने के लिए बेताब, प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार ने बैक ग्राउंड को पंजा करने का एक तरीका पेश किया है, राजनयिकों ने महसूस किया। 30 मिलियन से अधिक की आबादी के साथ, नेपाल का संक्रमण 2,017 मौतों के साथ 270,092 है।

पाताल भैरव गुफा में छुपा है दुनिया के खत्म होने का राज

ताइवान सैन्य ट्रिगर के खिलाफ चीन की चेतावनी

'सदस्य देशों की मदद से हम कोरोना को हारने के करीब...' WHO की बैठक में बोले डॉ हर्षवर्धन