नेपाल ने गोलीबारी के दौरान हिरासत में लिए गए भारतीयों को किया रिहा
नेपाल ने गोलीबारी के दौरान हिरासत में लिए गए भारतीयों को किया रिहा
Share:

नई दिल्ली: नेपाल ने उस भारतीय नागरिक को छोड़ दिया है, जिसे उसने शुक्रवार को भारत-नेपाल सीमा पर गोलीबारी की घटना के दौरान कस्टडी में ले लिया था. भारतीय नागरिक राम लगन राय को गोलीबारी की घटना के बाद शुक्रवार सुबह नेपाल पुलिस ने पकड़ लिया था. राम लगन राय को शनिवार तड़के छोड़ दिया गया.

असल में, भारत-नेपाल के बीच जारी तनाव के दौरान शुक्रवार को बॉर्डर पर गोलीबारी हुई थी, जिसमें एक शख्स की मौत हो गई थी, जबकि चार लोग जख्मी हो गए थे. इस घटना पर बिहार के सीतामढ़ी के SP ने अपनी रिपोर्ट सौंप दी है. रिपोर्ट के अनुसार, नेपाल के सुरक्षा बलों ने लगन राय नाम के शख्स को हिरासत में लिया था. ये घटना बिहार में भारत-नेपाल बॉर्डर के पास सीतामढ़ी के सोनबरसा थाना क्षेत्र की पिपरा परसाइन पंचायत में लालबन्दी स्थित जानकी नगर सीमा की है. SSB के महानिदेशक के राजेश चंद्र ने बताया कि यह घटना शुक्रवार सुबह लगभग 8.40 बजे की है. एक परिवार नेपाल जा रहा था जिन्हें नेपाली सुरक्षा बलों ने सीमा पर रोक दिया और वापस लौटने के लिए कहा. इस बात को लेकर विवाद हो गया. इसी दौरान नेपाली सुरक्षाबलों ने गोलीबारी कर दी.

गोलीबारी की ये घटना ऐसे वक़्त में हुई जब दोनों देशों के बीच तनाव चल रहा है. पिछले कुछ दिनों से भारत और नेपाल के बीच सीमा विवाद गहराया हुआ है. ये विवाद कालापानी और लिपुलेख इलाके को लेकर है. नवंबर 2019 में, भारत के गृह मंत्रालय द्वारा जारी किए गए एक नए नक्शे में कालापानी इलाके को भारत में शामिल किया गया था, जिस पर नेपाल अपना दावा करता रहा है. भारत के क्षेत्र को भी नेपाल अपना बता रहा है.

राष्ट्रीय सिलाई मशीन दिवस पर 'नारायण सेवा संस्थान' के 5 दिव्यांगों ने किया अनोखा काम

भारत के विदेशी मुद्रा भंडार ने तोड़े सारे रिकॉर्ड, पहली बार 500 अरब डॉलर के पार पहुंचा

18 दिनों तक वेंटिलेटर पर कोरोना से जंग लड़ता रहा छोटा सा बच्चा, फिर हुआ कुछ ऐसा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -