नेपाल पीएम ओली ने राजनीतिक संकट के बीच सुरक्षा परिषद की बैठक का किया आह्वान

Feb 23 2021 02:28 PM
नेपाल पीएम ओली ने राजनीतिक संकट के बीच सुरक्षा परिषद की बैठक का किया आह्वान

पिछले साल संसद भंग करने के प्रधानमंत्री केपी शर्मा ओली के फैसले के बाद नेपाल में राजनीतिक अनिश्चितता बढ़ रही है। राजनीतिक अनिश्चितता के बीच, पीएम ओली ने पिछले साल संसद भंग करने के अपने फैसले के बाद बढ़ती राजनीतिक अनिश्चितता के बीच मंगलवार सुबह एक सुरक्षा परिषद की बैठक का आह्वान किया।

ओली ने सुबह 9:30 बजे बलुवतार में अपने आधिकारिक निवास पर एक बैठक बुलाई है, जिसमें विदेश मंत्री प्रदीप ग्यावली, वित्त मंत्री बिष्णु पोडेल, गृह मंत्री राम बहादुर थापा और थल सेना प्रमुख पूर्ण चंद्र उपस्थित होने की उम्मीद है। राष्ट्रीय सुरक्षा परिषद के लिए एक संवैधानिक प्रावधान है कि पीएम की अध्यक्षता में समग्र राष्ट्रीय हित, सुरक्षा, और रक्षा के संबंध में नीतियां बनाई जाएं और नेपाल सेना के नियंत्रण या नियंत्रण के लिए सरकार से सिफारिश की जाए। 

पिछले साल 21 दिसंबर को बैठकों का अंतिम दौर आयोजित किया गया था। बैठक का आखिरी दौर तय होने से करीब दो साल पहले संसद के ताजा चुनावों के लिए बुलाए गए ओली के एक दिन बाद आया। सुरक्षा परिषद की बैठक का नवीनतम दौर उस समय से टकराता है जब उच्चतम न्यायालय संसद को भंग करने के ओली के फैसले को चुनौती देने वाले एक दर्जन से अधिक मामलों में अपना फैसला सुनाने की तैयारी कर रहा है।

अफगान हवाई हमले में दक्षिणी हेलमंड प्रांत के 8 आतंकवादियों की गई जान

नासा ने जारी किया रोवर की डेयरडेविल लैंडिंग का पहला वीडियो, यहां देंखे

12 जापानी कंपनियों से उइग़ुर के मजबूर श्रम शामिल व्यापार सौदों को बंद करने का लिया फैसला