नेपाल पीएम ने फिर अलापा असली अयोध्या का राग, दिए मंदिर निर्माण के निर्देश
नेपाल पीएम ने फिर अलापा असली अयोध्या का राग, दिए मंदिर निर्माण के निर्देश
Share:

काठमांडू: नेपाल के पीएम केपी शर्मा ओली ने एक दफा फिर 'असली अयोध्या' का राग अलापा है. पीएम ओली ने नेपाल में श्री राम का भव्य मंदिर बनाने की बात कही है. बीते महीने उन्होंने भगवान राम का जन्मस्थान नेपाल में होने की बात कही थी. अब नेपाल के माडी में राम मंदिर निर्माण का निर्णय लिया है. पीएम ओली ने थोरी और माडी के स्थानीय जनप्रतिनिधियों को भव्य मंदिर बनाने के लिए योजना बनाने के लिए कहा हैं.

पीएम ओली का दावा है कि मर्यादा पुरषोत्तम श्री राम का जन्म नेपाल की अयोध्यापुरी में हुआ था. उन्होंने माडी नगरपालिका का नाम बदलकर अयोध्यापुरी रखने के लिए भी निर्देश जारी कर दिए हैं. यहां के आसपास इलाके की भूमि का अधिग्रहण करके अयोध्या की तरह ही भव्य राम मंदिर का निर्माण करने को कहा है, जहां राम-सीता और लक्ष्मण की प्रतिमा भी स्थापित की जाएगी.

आपको बता दें कि नेपाल के पीएम के पी शर्मा ओली ने कुछ दिनों पहले विवादित बयान देते कहा था, असली अयोध्या नेपाल में है, भारत में नहीं. उन्होंने कहा था कि 'श्री राम का जन्म दक्षिणी नेपाल के थोरी में हुआ था. हालांकि असली अयोध्या बीरगंज के पश्चिम में थोरी में स्थित है, भारत अपने देश में भगवान राम का जन्मस्थल होने का दावा करता है, जो गलत है.'

कश्मीर पर साथ न मिलने पर सऊदी पर भड़क उठा पाक, फिर किया ये काम

शोधकर्ताओं ने किया बड़ा खुलासा, अब इस तरह से N -95 मास्क को कर सकते है सेनेटाइज

लेबनान धमाके के बाद भड़का लोगों का गुस्सा, सड़कों पर कर रहे प्रदर्शन

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -