ये कैसी दोस्ती, नेपाल ने भारतीय ट्रकों को बॉर्डर से ही लौटाया वापिस
ये कैसी दोस्ती, नेपाल ने भारतीय ट्रकों को बॉर्डर से ही लौटाया वापिस
Share:

गोरखपुर:  नेपाल की ट्रैफिक पुलिस ने आज शुक्रवार को भारतीय ट्रकों को नेपाल की सीमा पर ही रोक दिया, नेपाली पुलिस ने इन ट्रकों को ओवरलोड बताते हुए नेपाल में प्रवेश देने से मना कर दिया है. नेपाल के अधिकारियों ने गुरुवार को सोनौली से सटे नेपाली सीमा पर भैरहवा भंसार कार्यालय के बाहर 150 ट्रकों को ओवरलोड बताते हुए उन्हें नेपाल में प्रवेश करने से रोक दिया.

देश की पहली इंजन लेस ट्रेन का मुरादाबाद से बरेली के बीच होगा ट्रायल

इन ट्रकों में टाइल्स व मार्बल लदे हुए थे, शुक्रवार को इन्‍हें अनलोड करके भैरहवा से ही वापस भारत भेज दिया गया है. नेपाल की ट्रैफिक पुलिस द्वारा की गई इस कार्रवाई से सीमा क्षेत्र में अफरातफरी मच गई है. भारतीय वाहन चालकों ने भी पड़ोसी मुल्‍क द्वारा की गई इस कार्रवाई पर नाराज़गी जाहिर की है. राजस्थान के ट्रक चालक परमीत सिंह ने बताया कि हमारे ट्रक पर भारत सरकार के आरटीओ द्वारा जारी क्षमता के अनुसार माल लोड है लेकिन भारत के इन कागजातों को नेपाल की ट्रैफिक पुलिस नहीं मान रही है.

छत्तीसगढ़ चुनाव: चुनाव प्रचार में गरजे रमन सिंह, कहा कांग्रेस का चल रहा अंतिम समय

ट्रक आपरेटर कल्याण समिति नौतनवा के अध्यक्ष पप्पू खान ओवरलोड के मुद्दे पर नेपाल के सीडीओ और एसपी रुपंदेही से मिले तो उन्हें  अधिकारियों ने कहा कि ओवरलोड ट्रकों से नेपाल के मार्ग खराब हो रहे हैं, जिसके कारण उन्हें नेपाल में प्रवेश नहीं दिया जा रहा है. नेपाल पुलिस के बेलहिया इंस्पेक्टर बीर बहादुर थापा ने बताया कि मार्बल के करीब 150 ओवरलोड ट्रकों को रोककर, उन्हें अनलोड करा कर वापस भारत भेज दिया गया है.

खबरें और भी:-

 

करीना कपूर अब ऐसी फिल्म में करने वाली हैं काम, नहीं किया पहले कभी

पंजाब में नदियां खतरनाक स्तर तक प्रदूषित, एनजीटी ने ठोंका 50 करोड़ का जुर्माना

मुजफ्फरपुर में छात्र भड़के, कुलपति आवास पर जड़ा ताला

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -