नेपाल के मुख्यमंत्री के खिलाफ किया गया अविश्वास प्रस्ताव
नेपाल के मुख्यमंत्री के खिलाफ किया गया अविश्वास प्रस्ताव
Share:

प्रांत- I की प्रांतीय विधानसभा में सत्तारूढ़ एनसीपी के दहल-नेपाल गुट के सांसदों ने मुख्यमंत्री शेर धन राय के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव दायर किया है। शनिवार को मंत्री इंद्र बहादुर अंगो की बर्खास्तगी के जवाब में तीन प्रांतीय मंत्रियों के इस्तीफा देने के बाद आज सुबह विधानसभा सचिवालय में यह प्रस्ताव दर्ज किया गया। एंग्बो के नेतृत्व में 37 सांसदों ने प्रस्ताव दायर किया और सीएम राय को बदलने के लिए भीम आचार्य का नाम प्रस्तावित किया।

प्रांत 1 बागपत प्रांत के बाद राकांपा (राकांपा) के भीतर चल रहे अंतर-पक्षीय झगड़े में शामिल होने वाला दूसरा प्रांत है। बागमती के मुख्यमंत्री डोर एम पौडेल ने कहा है कि उनकी सरकार शुक्रवार को असहमति पक्ष द्वारा दायर अविश्वास प्रस्ताव का सामना करेगी।

रूलिंग नेपाल कम्युनिस्ट पार्टी के प्रांतीय असेंबली (पीए) में 67 सदस्य हैं, जिसमें कुल 93 सदस्य हैं। बहुमत प्राप्त करने के लिए, 47 सांसदों की आवश्यकता होती है, हिमालयन टाइम्स ने सूचना दी। इससे पहले, नेपाल के राष्ट्रपति बिद्या देवी भंडारी ने शनिवार को कार्यवाहक प्रधानमंत्री केपी शर्मा ओली के संसद भंग करने के लगभग एक सप्ताह बाद 1 जनवरी से राष्ट्रीय सभा का नया सत्र बुलाया था। इसके अलावा ओली ने शुक्रवार को आठ नए कैबिनेट मंत्री और एक राज्य मंत्री नियुक्त किया।

पूर्व वित्त मंत्री अरुण जेटली की जयंती आज, मोदी-शाह ने दी श्रद्धांजलि

गंगूबाई काठियावाड़ी के चलते फिल्ममेकर संजय लीला भंसाली और आलिया भट्ट के खिलाफ दर्ज हुआ केस

सुनने को तैयार नहीं सरकार, कल पटना में रैली करेंगे किसान, 1 जनवरी को देशभर में प्रदर्शन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -