नेपाल भूस्खलन और बाढ़ में 4 दर्जन से अधिक लोगों के लापता होने की आशंका
नेपाल भूस्खलन और बाढ़ में 4 दर्जन से अधिक लोगों के लापता होने की आशंका
Share:

काठमांडू: नेपाल के सिंधुपालचोक जिले के हेलम्बू और मेलमची इलाकों में मंगलवार और बुधवार को लगातार बारिश के बाद बाढ़ और भूस्खलन ने कहर बरपाया. रिपोर्ट्स के मुताबिक कई लोगों के लापता होने की आशंका है। हिमालयन टाइम्स की रिपोर्ट के अनुसार, सिंधुपालचौक जिला प्रशासन कार्यालय के अनुसार, भारी मानसूनी बारिश के कारण मेलमची और इंद्रावती नदियों के उफान से आपदा में चार दर्जन से अधिक लोग लापता हो गए हैं। लापता लोगों में से 40 लोग इस समय मेलमची पेयजल परियोजना में काम कर रहे थे।

जिले के निर्वाचित विधायक स्वास्थ्य एवं जनसंख्या मंत्री शेर बहादुर तमांग ने भी बाढ़ में 50 से अधिक लोगों के लापता होने की खबर साझा की थी। "मेलमची और इंद्रावती नदियों की बाढ़ में 50 से अधिक लोग लापता हैं। बाढ़ ने मेलमची पेयजल परियोजना, टिम्बू बाजार, चनाउत बाजार, तलमारंग बाजार और मेलमची बाजार में बांध को भी नुकसान पहुंचाया है। इसके अतिरिक्त, नाकोटे पुल, टिम्बू पुल, फाटे पुल, मेलमची पुल, बहुनेपति पुल बाढ़ में बह गए हैं।" टिम्बू, चनौते, तलमारंग और मेलमची कीचड़ और मलबे से ढके हुए हैं।

इस बीच, यह पता चला है कि प्रतिनिधि सभा के अध्यक्ष अग्नि प्रसाद सपकोटा और तमांग, दोनों जिले से हैं और सदन के लिए चुने गए हैं, ने आपदा प्रभावित क्षेत्रों में पहुंचने की तैयारी की है।

आंध्र प्रदेश ने किया बड़ा ऐलान, सभी डिग्री कॉलेज AY 2021-22 से अंग्रेजी में पाठ्यक्रम करेंगे पेश

यूपी में 1 जुलाई से फिर शुरू होंगे स्कूल

ट्रक-कार के बीच हुई भयंकर टक्कर, दो बच्चों समेत एक ही परिवार के 9 सदस्यों की हुई मौत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -