नेपाल ईंधन की खपत में कटौती के लिए दो दिवसीय सार्वजनिक छुट्टियों को लागू कर रहा है
नेपाल ईंधन की खपत में कटौती के लिए दो दिवसीय सार्वजनिक छुट्टियों को लागू कर रहा है
Share:

 ईंधन के उपयोग को कम करने के लिए 15 मई से, नेपाल सरकार 15 मई से शुरू होने वाले प्रति सप्ताह दो दिनों तक नियमित सार्वजनिक छुट्टियों का विस्तार करेगी, क्योंकि देश में हाल के महीनों में ईंधन की कीमत में नाटकीय रूप से वृद्धि हुई है, एक कैबिनेट मंत्री ने कहा।

"26 अप्रैल को एक कैबिनेट की बैठक में 15 मई से परीक्षण के आधार पर एक सप्ताह में दो दिवसीय सार्वजनिक छुट्टियों को लागू करने का निर्णय लिया गया," संचार और सूचना प्रौद्योगिकी मंत्री ज्ञानेंद्र बहादुर कार्की ने कहा।

रिपोर्ट के अनुसार, नेपाल में वर्तमान में शनिवार को हर हफ्ते एक दिन का सार्वजनिक अवकाश है, लेकिन नया कानून रविवार को एक अतिरिक्त ऑफ-डे के रूप में जोड़ता है। पांच दिन के काम के घंटों को संशोधित करके सुबह 9.30 बजे किया जाएगा। शाम 5.30 बजे तक, कैबिनेट के प्रस्ताव के अनुसार, 10 a.m. से 5pm के वर्तमान कार्यालय घंटों से।

नेपाल के केंद्रीय बैंक ने पहले सरकार को गैसोलीन के उपयोग में कटौती करने के लिए दो दिवसीय सार्वजनिक छुट्टियां शुरू करने की सलाह दी थी, इस तथ्य का हवाला देते हुए कि छुट्टियों के दौरान सार्वजनिक गतिशीलता काफी कम हो जाती है।

व्यापार और निर्यात संवर्धन केंद्र के अनुसार, ईंधन नेपाल का सबसे महत्वपूर्ण आयात है, जो चालू वित्त वर्ष के पहले आठ महीनों में कुल माल आयात का लगभग 14% है, जो जुलाई 2021 के मध्य में शुरू हुआ था। हाल के महीनों में नेपाल में ईंधन की लागत में वृद्धि हुई है, जैसा कि वे रूस-यूक्रेन संकट और अन्य परिस्थितियों के परिणामस्वरूप दुनिया के अन्य हिस्सों में हैं।

WHO, UNICEF ने चेतावनी दी है कि खसरे का प्रकोप संभावित है

उत्तर कोरिया के एक दल ने राष्ट्रपति चुनाव के लिए प्रचार किया शुरू

यूरोपीय संघ रूसी गैस कट-ऑफ के लिए तैयार है: वॉन डेर लेयेन

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -