कोरोना की चपेट में आए नेपाल के पूर्व नरेश और उनकी पत्नी, हरिद्वार कुम्भ में हुए थे शामिल
कोरोना की चपेट में आए नेपाल के पूर्व नरेश और उनकी पत्नी, हरिद्वार कुम्भ में हुए थे शामिल
Share:

काठमांडू: नेपाल के पूर्व नरेश ज्ञानेंद्र शाह और उनकी पत्नी और पूर्व महारानी कोमल शाह हरिद्वार में महाकुंभ में शामिल होने के बाद भारत से लौटने पर कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। मीडिया में आई खबरों में मंगलवार को यह जानकारी दी गई है। स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, 73 वर्षीय पूर्व नरेश और 70 वर्षीय पूर्व महारानी हाल में ही भारत से वापस नेपाल लौटे हैं। उन्होंने हरिद्वार में हर की पौड़ी में महाकुंभ के दौरान पवित्र स्नान किया था। 

बता दें कि महाकुंभ हिंदू संतों और श्रद्धालुओं का धार्मिक समागम होता है। जानकारी के मुताबिक, उनके नमूनों की RTPCR जांच की गई, जिसमें कोविड-19 संक्रमण की पुष्टि हुई है। रिपोर्ट के मुताबिक, नेपाल लौटने पर काठमांडू एयरपोर्ट पर पूर्व नरेश तथा पूर्व महारानी का स्वागत करने के लिए सैकड़ों लोग जमा हुए थे। अधिकारियों ने दंपति के संपर्क में आए लोगों का पता लगाना आरंभ कर दिया है, ताकि उनकी जांच की जा सके। 

बता दें कि ज्ञानेंद्र 2001 में उनके बड़े भाई बीरेंद्र बीर बिक्रम शाह देव और उनके परिवार के सदस्यों का शाही महल में नरसंहार होने के बाद नेपाल के नरेश बने थे।  जांच में बीरेंद्र के पुत्र दीपेंद्र को नरसंहार का दोषी पाया गया था।  वह भी मृतकों में शामिल था।  शाह को विद्रोह होने के बाद 2008 में गद्दी छोड़नी पड़ी थी और सदियों पुरानी राजशाही को ख़त्म कर दिया गया था।  उसके बाद संविधान सभा ने देश को गणतंत्र में तब्दील कर दिया था।

कोरोना टीकाकरण मामले में भारत ने बनाया रिकॉर्ड, अब तक लग चुकी 13 करोड़ डोज़

आपदा के समय भी राजनीति कर रहा गांधी परिवार, कांग्रेस पर संबित पात्रा ने साधा निशाना

राहुल गांधी ने नोटबंदी से की कोरोना टीकाकरण की तुलना, मोदी सरकार पर लगाया ये आरोप 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -