नेपाल सरकार ने भारतीय सेना प्रमुख जनरल को दी नेपाल आने की मंजूरी
नेपाल सरकार ने भारतीय सेना प्रमुख जनरल को दी नेपाल आने की मंजूरी
Share:

नेपाल के रक्षा मंत्रालय ने बुधवार को घोषणा की कि नरवाना नवंबर में दौरा करेगा। बयान में कहा गया, नेपाल सरकार ने 3 फरवरी, 2020 को इस यात्रा को मंजूरी दी थी, लेकिन दोनों देशों में तालाबंदी के कारण इसे स्थगित कर दिया गया था। नेपाल सरकार ने बिपिन रावत की यात्रा को मंजूरी दे दी है, अपने अनुकूल समय में देश के पहले चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ (CoDS), देश में। 

नेपाली अधिकारियों ने कहा कि उन्हें राजनयिक और सैन्य चैनलों के माध्यम से औपचारिक निमंत्रण भेजा जाएगा। इस हफ्ते हुई कैबिनेट की बैठक में रावत की यात्रा को मंजूरी देने का फैसला किया गया है, नेपाल के सूचना और संचार मंत्री, परबत गुरुंग ने कहा कि संबंधित राजनयिक और सैन्य चैनल यात्रा को ठीक करेंगे और व्यवस्था करेंगे। 

अधिकारियों ने कहा कि जब से कोविद महामारी नेपाल में आया है और कई शहरों में प्रतिबंध लगाए गए हैं, यह कहना मुश्किल है कि यात्रा कब होगी। जनरल रावत शीर्ष पद पर नियुक्त होने वाले पहले सेनाध्यक्ष (सीडीएस) हैं। गुरुंग ने कहा कि नेपाल सेना अपने उपयुक्त चैनल के जरिए रावत के दौरे की तारीख तय करेगी। रावत ने एक बार फिर से नेपाल जाने की इच्छा व्यक्त की थी क्योंकि वह पशुपतिनाथ और मुक्तिनाथ जैसे कुछ श्रद्धेय हिंदू मंदिरों की यात्रा और पूजा करना चाहते हैं।

पाकिस्तान मई से शुरू करेगा CanSinoBio के टीके का स्थानीय उत्पादन

इस दिन पाकिस्तान पहुंचेगी कोरोनोवायरस वैक्सीन की खुराक

यात्रा प्रतिबंध: डेनमार्क भारत से यात्रा पर नियंत्रण हुआ सख्त

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -