: नेपाल सरकार ने सभी घरेलू और अंतरराष्ट्रीय उड़ानों को रोकने का किया फैसला

May 03 2021 12:10 PM
: नेपाल सरकार ने सभी घरेलू और अंतरराष्ट्रीय उड़ानों को रोकने का किया फैसला

काठमांडू: कोविड-19 के बढ़ते प्रसार को कम करने के लिए प्रयास करते हुए, नेपाल सरकार ने सोमवार आधी रात से सभी घरेलू उड़ानों के साथ-साथ बुधवार आधी रात से लेकर 14. मई तक सभी अंतरराष्ट्रीय उड़ानों को रोकने का फैसला किया है। नेपाल सरकार का फैसला देश के स्वास्थ्य के बाद आया है मंत्रालय ने रविवार को 7,211 लोगों के लिए संक्रमण की पुष्टि की, पिछले साल की शुरुआत में महामारी के कारण हिमालय देश में संक्रमण का एक नया दैनिक रिकॉर्ड है। काठमांडू पोस्ट के अनुसार, "उड़ान प्रतिबंध पर निर्णय 14 मई तक लागू है," हालांकि, चार्टर उड़ानों की अनुमति होगी।

स्वास्थ्य मंत्री हृदयेश त्रिपाठी के एक बयान के अनुसार, काठमांडू के त्रिभुवन अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे, घरेलू एयरलाइंस के आंकड़ों के अनुसार काठमांडू घाटी में निषेधाज्ञा लागू होने से एक दिन पहले 28 अप्रैल को 15,263 यात्री संख्याओं का एक दिवसीय रिकॉर्ड देखा गया, क्योंकि लोगों ने राजधानी शहर छोड़ने के लिए हाथापाई की थी। देश में। काठमांडू घाटी में उड़ान भरने वाले विदेशी यात्रियों के आगमन पर होटलों में 10-दिवसीय संगरोध के अधीन हैं।

मूल देश से प्रस्थान करने से 72 घंटे पहले प्राप्त होने वाला एक नकारात्मक पोलीमरेज़ श्रृंखला प्रतिक्रिया परीक्षा परिणाम नेपाल में प्रवेश के लिए आवश्यक है। मार्च में अधिकांश दिनों में नेपाल में 100 से कम मामले देखे गए, लेकिन अप्रैल से लगातार 7,000 से अधिक मामलों के साथ अप्रैल के बाद से मामलों की निरंतर वृद्धि देखी गई ई पहली बार। नेपाल में अब तक कुल 336,030 पुष्टि कोरोनोवायरस मामलों और 3,325 मौतों की सूचना है।

यूपी में दो दिन के लिए बढाया गया लॉकडाउन, अब गुरुवार सुबह तक रहेंगी पाबंदियां

तमिलनाडु चुनाव: स्टालिन का सीएम बनना तय, पीएम मोदी ने दी जीत की बधाई

अदालती बहस की रिपोर्टिंग न करे मीडिया, EC से बोला सुप्रीम कोर्ट- ये संभव नहीं