नेपाल में बाढ़ ने मचाया कहर, अब तक 43 की मौत, 24 लापता

काठमांडू: नेपाल में कई दिनों से हो रही लगातार बारिश के कारण जनजीवन बुरी तरह प्रभावित हो गया है. यहां बाढ़ और भूस्खलन की वजह से मरने वालों की तादाद 43 पहुंच गई है, जबकि 24 लोग लापता बताए जा रहे हैं और 20 लोग गंभीर रूप से घायल हैं, जिन्हें उपचार के लिए अस्पताल पहुंचा दिया गया है. 

गौरतलब है कि मूसलाधार बारिश के कारण सप्तकोशी नदी के पानी का बहाव भी तेज हो गया है, कोशी बराज पर तैनात पुलिस कर्मियों के मुताबिक शनिवार की शाम को सप्तकोशी नदी में पानी का बहाव 3 लाख 7 बजार 655 क्यूसेक दर्ज किया  गया था. पानी के बहाव से उत्पन्न  होने वाले खतरे ख३े मद्देनज़र खतरे के संकेत को दिखाने के लिए लाल बत्ती भी जला दी गई है. वहीं स्थानीय प्रशासन ने लोगों को सचेत रहने का अलर्ट भी जारी कर दिया है और घरों से बाहर न निकलने की हिदायत दी है. बता दें बारिश के चलते अभी तक सुनसरी, मोरंग और सप्तरी जैसे कई क्षेत्र बाढ़ की चपेट में हैं.

मकानों को नुकसान पहुंचने से कई लोग बेघर हो गए हैं, जो अब स्थानीय शिविरों में शरण लेने को मजबूर हैं. वहीं इलाकों में अनहोनी की आशंका के चलते राहत बचाव दल अलर्ट है और समय-समय पर लोगों तक सहायता पहुंचाने की कोशिश में लगा है. अधिकारियों ने बताया कि बाढ़ और भूस्खलन कि वजह से अभी तक कुल 43 लोगों की मौत हो चुकी है और 24 लोग अभी भी लापता हैं. बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों से 50 लोगों को सुरक्षित निकल लिया गया है.

सऊदी अरब की महिलाओं को मिलेगी और ज्यादा आज़ादी, रॉयल फैमिली ने दिए संकेत

भारत के आगे झुका पाकिस्तान, आतंकी गोपाल चावला को करतारपुर कमेटी से किया बाहर

सिर्फ भारत ही नहीं इस देश में भी चल रहा स्वछता अभियान, करोड़ टन कचरा हुआ साफ

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -