बिहार में कहर ढा रहा नेपाल का 'गजराज', अब तक पांच लोगों को कुचला

सुपौल: नेपाल से बिहार के सीमवर्ती इलाके सुपौल में घुस आए एक जंगली हाथी का उत्पात मचाया है. विगत दो दिनों के अंदर इस हाथी ने पांच लोगों को कुचलकर उनकी जान ले ली है और कई घरों को तबाह कर घर में रखे अनाज को खा गया है. पुलिस के एक अधिकारी ने शुक्रवार को जानकारी देते हुए बताया है कि बुधवार को नेपाल के मृगवन से भटककर कई हाथी बिहार के भीमनगर इलाके में पहुंच गए थे.

2018-19 में रिकॉर्ड तोड़ेगा देश का वस्तु निर्यात स्तर

इसमें से कई हाथी वापस लौट आए किन्तु एक हाथी सुपौल जिले के आबादी वाले क्षेत्रों में पहुंच गया. इस हाथी ने दो दिनों के भीतर करजाईन, राघोपुर, पिपरा, किसनपुर सहित कई इलाकों में उपद्रव मचाया है. जिला प्रशासन और वन विभाग की टीम हाथी को वापस नेपाल क्षेत्र में पहुंचाने की कोशिशों में जुटे हुए हैं. पुलिस के मुताबिक, हाथी ने गुरुवार को चौहट्टा ग्राम में खेत में काम कर रहे श्याम लाल कामत को कुचलकर मार दिया था और उत्क्रमित मध्य विद्यालय की कई दीवारों को भी तबाह कर दिया था. 

डॉलर के मुकाबले रुपये में नजर आई 26 पैसे की कमजोरी

हाथी ने भवानीपुर पंचायत में खेतों में लगी फसल को क्षति पहुंचाई और कई घरों को तबाह कर दिया. हाथी ने करजाईन थाना के वसावनपट्टी गांव में 35 वर्षीय पुतुल देवी को भी पटककर घायल कर दिया, साथ ही मोतीपुर गांव में साइकिल सवार 50 वर्षीय युगेश्वर यादव को कुचल दिया जिससे मौके पर ही उसकी मौत हो गई. 

खबरें और भी:-

HONOR के इन फोन को खरीदने के लिए लगी कतार, मिल रहा छप्पड़फाड़ डिस्काउंट

सेंसेक्स की सुस्त शुरुआत, गंवाई चार दिन की बढ़त

महिला दिवस के मौके पर 44 नारियों को राष्ट्रपति के हाथों मिलेगा सशक्तिकरण पुरस्कार

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -