ओली की भारत यात्रा निरर्थक- नेपाल कांग्रेस
ओली की भारत यात्रा निरर्थक- नेपाल कांग्रेस
Share:

काठमांडू: चीन का दौरा रद्द करके भारत की यात्रा पर आए नेपाल के प्रधानमंत्री केपी शर्मा ओली की भारत यात्रा पर नेपाल के प्रमुख विपक्षी दल कांग्रेस ने सवाल खड़े किए हैं. कांग्रेस ने कहा की प्रधानमंत्री केपी शर्मा ओली की भारत यात्रा से देश को कोई भी उपलब्धि हासिल नहीं हुई है. पूर्व विदेश मंत्री प्रकाश शरण महत कांग्रेस द्वारा सोमवार को आयोजित पत्रकार सम्मेलन में बोल रहे थे.

उन्होंने कहा कि भारत के साथ जो संबंध बिगड़ा था उसमें पहले की सरकार के वक्त से ही सुधार आने लगा था. ओली की वर्तमान भारत यात्रा का मकसद उनका अपना संबंध सुधारना था. उन्होंने कहा कि भारतीय नाकेबंदी के बाद दोनों देश के बीच का संबंध पुष्प कमल दहल प्रचंड और शेर बहादुर देउवा नेतृत्व के सरकार के माध्यम से ही सुधरा हुआ है. 

महत ने कहा की सत्ता में रहने के दौरान और विपक्ष में रहते हुए नेपाल कम्युनिस्ट पार्टी (एमाले) के राष्ट्रवाद में काफी परिवर्तन आ गया है, भारत की कटु आलोचना करने वाले ओली सत्ता में आने के बाद राष्ट्रवाद की नई परिभाषा दे रहे हैं. गौरतलब है कि ओली प्रधानमंत्री बनने के बाद 6 अप्रैल को अपनी पहली भारत यात्रा पर आए थे, भारत में उनका स्वागत गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने किया था. 

नेपाल-भारत ने रिश्तों की प्रतिबद्धता दोहराई

अपनी भूमिका को बखूबी निभाने के लिए ये काम करते है मोहित मलिक

नेपाल के पीएम ओली ने पीएम मोदी से की मुलाकात

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -