नेपाल में जलविद्युत परियोजना के पास हुए सिलसिलेवार धमाके

Feb 09 2019 12:02 PM
नेपाल में जलविद्युत परियोजना के पास हुए सिलसिलेवार धमाके

काठमांडू : देश में एक अज्ञात समूह ने भारत की मदद से तैयार की जा रही अरुण-3 जलविद्युत परियोजना के निकट सिलसिलेवार तीन धमाके किए।  जानकारी के अनुसार गुरूवार रात को परियोजना के बिजलीघर के निकट यह धमाके किए गए, जिसमें जनरेटर और सुरंग से पानी निकालने वाला बूमर क्षतिग्रस्त हो गया। अब तक धमाके में किसी व्यक्ति के मारे जाने की खबर नहीं है।

ब्राजील : फुटबॉल क्लब में आग लगने से कई खिलाड़ियों की मौत

ऐसे हुआ पूरा घटनाक्रम 

सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार धमाके के बाद परियोजना के पास सुरक्षा बढ़ा दी गई है। फिलहाल धमाके में किसी व्यक्ति के मारे जाने की खबर नहीं है। यहां स्थित संखुवासवा जिले में निर्माणाधीन अरुण-3 नेपाल का सबसे बड़ा हाइड्रोपॉवर प्लांट है, जिसके अगले पांच वर्षों में पूरा होने की उम्मीद है। इसका का कार्यालय काठमांडू से कुछ किलोमीटर दूर खांडबरी-9 तुमलिंगटर में है। जानकारी के अनुसार यहां लगातार तीन धमाके हुए हैं। 

कयामत की रात के ऑफ-एयर होने से दुखी हैं विवेक दहिया

कई लोग हुए घायल 

प्राप्त जानकारी के अनुसार पुलिस अधिकारी ने बताया कि चिचिला ग्रामीण के पुखुवा स्थित प्रोजेक्ट पर कुल तीन धमाके हुए हैं। हम इसमें शामिल संगठन का पता लगा रहे हैं। निर्माणाधीन साइट पर करीब 2500 लोग काम कर रहे हैं, जिनमें से 1500 टेक्नीशियन और श्रमिक नेपाली हैं। धमाके बाद नेपाल सेना और पुलिस के जवान घटनास्थल पर जुटे हैं। हालांकि धमाकों में किसी के भी हताहत होने की खबर नहीं है। 

सऊदी अरब के प्रिंस ने कहा था- मैं जमाल खशोगी को गोली मार दूंगा

रविवार को यूएई जाएंगे इमरान खान, ट्रम्प ने भी जताई मिलने की इच्छा

'सूफियाना इश्क' में नजर आने वाली है 'स्वरागिनी' की यह एक्ट्रेस