Honda की तीन पहिया बाइक आई सामने,Yamaha Niken को मिलेगी चुनौती
Honda की तीन पहिया बाइक आई सामने,Yamaha Niken को मिलेगी चुनौती
Share:

इन दिनों थ्री व्हील्स पर कुछ जापानी टू-व्हीलर निर्माता कंपनियां काम कर रही हैं, ट्राइक तकनीकी रूप से एक वाहन है. इस वाहन मे पीछे दो पहिए होते हैं, सामने एक पहिया होता है.Yamaha Niken की तरह ही अब Honda ने NeoWing कॉन्सेप्ट को पेश किया है जिसे रिवर्स ट्राइक भी कह सकते हैं. पैटेंट डॉक्यूमेंट में सामने आया कि NeoWing में दो-सिलेंडर और एक 6-सिलेंडर इंजन दिया जाएगा, और इसका लेआउठ V-twin और एक ट्रांसवर्स लेआउट जैसा होगा. बेशक, अगर यह बाद वाला इंजन विकल्प है, 126 bhp की पावर और 170 Nm का टॉर्क जनरेट करने वाले इंजन का ही Honda Gold Wing उपयोग करेगीं. इस वाहन के अन्य फीचर इस प्रकार है.

Honda ने पेश की शानदार इलेक्ट्रिक बाइक, जानिए फीचर

प्रोडक्शन मॉडल में Honda NeoWing कॉन्सेप्ट के तहत एक इलेक्ट्रिक मोटर का भी इस्तेमाल कर सकती है. जिसमे सामने वाले पहियों को या फिर पिछले पहिये को पावर सप्लाई कर सकेगा. मौजूदा समय में सिर्फ तीन पहियों वाली बाइक में Yamaha Niken का प्रोडक्शन हो रहा है। Niken में 847 cc, इन-लाइन थ्री सिलेंडर इंजन दिया गया है, जो 111.8 bhp की पावर और 87.5 Nm का टॉर्क जनरेट करता है, Yamaha MT-09 में जो मिलता है. वही समान इंजन दिया गया है. 

Suzuki Gixxer 155 आने वाले माह में हो सकती है लॉन्च, फीचर होंगे ख़ास

तीन पहियो वाली मोटरसाइकिल यामाहा निकेन को पहली बार EICMA 2017 में देखा था, और फिर इटली के मिलान में चल रहे 2018 EICMA शो के दौरान यामाहा निकेन को पेश किया गया। इसमें ध्यान देने वाली बात यह है कि बाइक में 25-लीटर के पैनियर्स दिए गए हैं, जो पिछले यात्रियों के लिए हैंडल पकड़ने का काम भी करते हैं। इसके साथ ही स्मार्टफोन या किसी अन्य गैजेट को चार्ज करने के लिए 12-V का आउटलेट भी दिया गया है। 2019 निकेन GT में सेंटर स्टैंड दिया गया है. कंपनी इस वाहन के सीमित मात्रा मे ही उत्पादन करने वाली है क्योकि वह ग्राहको का रूख देखना चाहती है. जिसकी कीमत कंपनी द्वारा 11 लाख से कुछ अधिक हो सकती है.

एक बार चार्ज में 250 km चलेगी Evoke की नई पावर क्रूजर बाइक

Hero Karizma का वीडियो आया सामने, ये होगा नया अवतार ?

Piaggio ने Vespa और Aprilia स्कूटर को बनाया और भी ख़ास, ये हुआ बदलाव

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -