'न हम भूलेंगे और न ही माफ करेंगे..', 26/11 हमले पर इजराइल ने जताया दुःख, भारत को भेजा सन्देश
'न हम भूलेंगे और न ही माफ करेंगे..', 26/11 हमले पर इजराइल ने जताया दुःख, भारत को भेजा सन्देश
Share:

नई दिल्ली: भारत में इजराइल के राजदूत नाओर गिलोन ने एक वीडियो संदेश जारी करते हुए कहा है कि इजराइल 26/11 के मुंबई आतंकी हमलों के खिलाफ भारत के साथ मजबूती से खड़ा है। नाओर गिलोन ने कहा कि इजराइल "न कभी भूलेगा और ना ही कभी माफ करेगा। आज, हम भारत और विश्व के सबसे व्यस्त शहरों में से एक, मुंबई के केंद्र में भयानक आतंकी हमलों के 14 वर्षों को याद कर रहे हैं। इजराइल आतंक के विरुद्ध भारत के साथ खड़ा है। यह सिर्फ इसलिए नहीं है, क्योंकि इस हमले में इजराइली भी मारे गए थे, बल्कि इसलिए है क्योंकि हम दोनों उस हमले के पीड़ित थे और सालों से जारी आतंक का शिकार बने।'

इजराइली राजदूत ने आगे कहा कि, 'आतंकवाद का मुकाबला करने का एकमात्र तरीका एक साथ एकजुट होना ही है। न हम कभी भूलेंगे और न ही कभी माफ करेंगे। भारत और इजराइल, दोनों देश आतंकवाद के शिकार हैं। हम प्रशंसा करते हैं कि भारत ने आतंक और टेरर फंडिंग का मुकाबला करने के लिए दो अंतर्राष्ट्रीय सम्मेलन आयोजित किए। ना भूले हैं और ना भूलेंगे। साथ हम खड़े हैं।' बता दें कि 26 नवंबर 2008 को मुंबई में विभिन्न स्थान पर हुए आतंकी हमलों में 166 लोगों की जान चली गई थी।

बता दें कि, 2008 में, इस्लामी आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा (LeT) के 10 आतंकवादियों ने 12 स्थानों पर गोलीबारी और बमबारी कर मुंबई को दहला दिया था, जिसमें कम से कम 166 लोगों की जान गई थी और 300 अन्य जख्मी हो गए थे। मुंबई में चबाड लुबाविच यहूदी केंद्र नरीमन हाउस पर दो आतंकियों ने कब्जा कर लिया था और कई निवासियों को बंधक बना लिया था। इस स्थान को चबाड हाउस के नाम से भी जाना जाता है। 

घर छोड़कर भागी कांग्रेस के पूर्व मंत्री की बेटी, वसीम अकरम के कमरे में मिली, फिर कोर्ट में...

संविधान दिवस पर CJI ने नेहरू को किया याद, जानिए क्या बोले चीफ जस्टिस ?

'यूपी में बाबा' गाने वाली कवयित्री अनामिका को बिहार सरकार ने काव्यपाठ करने से रोका, लेकिन क्यों ?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -