ओमिक्रोन वैरिएंट पर मिजोरम राज्य  सतर्क
ओमिक्रोन वैरिएंट पर मिजोरम राज्य सतर्क
Share:

 

स्वास्थ्य विभाग के एक अधिकारी के अनुसार, मिजोरम अभी भी  ओमिक्रोन भिन्नता के बारे में स्पष्ट है, क्योंकि दो विदेशी  जिनके नमूने जीनोम अनुक्रमण के लिए भेजे गए थे, अत्यधिक पारगम्य नए संस्करण के लिए नकारात्मक साबित हुए।

एकीकृत रोग निगरानी कार्यक्रम (आईडीएसपी) के राज्य नोडल अधिकारी के आधिकारिक प्रवक्ता डॉ. पचुआउ लालमलसावमा ने कहा कि दो विदेशी हाल ही में ऑस्ट्रेलिया और सिंगापुर से आए थे। आइजोल के लेंगपुई हवाई अड्डे पर पहुंचने पर उन्हें कोविड ​​​​-19 का पता चला था, और उनके नमूनों को 22 दिसंबर को जीनोम अनुक्रमण के लिए पश्चिम बंगाल के कल्याणी में नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ बायोमेडिकल जीनोमिक्स में स्थानांतरित कर दिया गया था।

उन्होंने दावा किया कि सोमवार को दो नमूनों में ओमिक्रोन वैरिएंट  के लिए नकारात्मक परीक्षण किया गया। पचुआउ ने आगे व्यक्तियों को पत्र के लिए कोविड-19 उपयुक्त व्यवहार (सीएबी) का पालन करने के लिए कहा, विशेष रूप से क्रिसमस के मौसम के दौरान, क्योंकि नए  कोविड ​​​​-19 विविधताएं जैसे कि डेल्टा और अन्य वेरिएंट अभी भी राज्य में घूम रहे हैं।

अब तक, राज्य में कम से कम चार नए COVID-19 वेरिएंट खोजे गए हैं, जिनमें डेल्टा, डेल्टा प्लस, अल्फा और बीटा शामिल हैं। इस बीच, स्वास्थ्य विभाग के अनुसार, पूर्वोत्तर राज्य में स्वास्थ्य विभाग ने मंगलवार को 184 नए कोविड ​​​​-19 मामले दर्ज किए, जिससे राज्य में कुल मामलों की संख्या 1,40,748 हो गई।

मरने वालों की संख्या 539 पर बनी हुई है, पिछले 24 घंटों में कोई नई मौत नहीं हुई है।उन्होंने  कहा कि ख्वाजावल जिले में 44 के साथ सबसे अधिक नए मामले थे, इसके बाद आइजोल जिले (41) और ममित जिले (31) थे। एक दिन पहले सकारात्मक दर 10.45 प्रतिशत से गिरकर 10.27 प्रतिशत हो गई।

अब 1,435 सक्रिय मामले हैं, जिसमें 148 लोग सोमवार को वायरस से उबर चुके हैं, जिससे कुल ठीक होने वालों की संख्या 1,38,744 हो गई है। कोविड-19 रोगियों की रिकवरी दर 98.57 प्रतिशत और मृत्यु दर 0.38 प्रतिशत है। राज्य में अब तक कोविड​​​​-19 के लिए 14.99 लाख से अधिक नमूनों का परीक्षण किया गया है, जिसमें 1,792 नमूनों का परीक्षण सोमवार को किया गया। राज्य प्रतिरक्षण अधिकारी डॉ. लालजावमी के अनुसार, 7.29 लाख से अधिक लोगों को टीका लगाया गया है।

भारत में 650 के पार पहुंचा 'ओमिक्रॉन' का आंकड़ा, ये 2 राज्य है अधिक प्रभावित

अरूण जेटली की जयंती पर भाजपा के इन नेताओं ने अर्पित की श्रद्धांजलि

चीन मामलों के विशेषज्ञ 'विक्रम मिसरी' बनेंगे देश के नए Deputy NSA, जानिए उनके बारे में सबकुछ

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -