न तो मस्जिद में बम फटें और नही मंदिर मे : आजम खान
न तो मस्जिद में बम फटें और नही मंदिर मे : आजम खान
Share:

लखनऊ : उतर प्रदेश में राज्य की आबादी से ज्यादा समाजवादी पार्टी के नेता आजम खान चर्चा में रहते है। सोमवार को विधानसभा में अलकायदा के जाल का यूपी में विस्तार का मामला उठाया गया। इस पर विपक्ष को जवाब देते हुए आजम ने कहा कि प्रदेश में आतंक का जाल फैलने के वे सख्त खिलाफ है। उन्होने कहा कि वो चाहते है कि न मस्जिद में बम फटें और न ही मंदिर में।

लेकिन इसके बावजूद भी विपक्ष को सरकार के जवाब में गंभीरता नहीं दिखी। ऐसे में मूल प्रश्न बीजेपी व कांग्रेस के साथ-साथ मुख्य विपक्षी दल बसपा ने अपने अनुपूरक सवालों से सरकार को घेरा। इस पर आजम ने कहा कि यह गंभीर मसला है। कम से कम इस मसले पर हमें एकजुट होना चाहिए और आतंक पर कैसे लगाम लगाया जाए, इस पर चिंतन करना चाहिए।

दरअसल, बीजेपी के श्यामदेव राय चौधरी और कांग्रेस के अखिलेश प्रताप सिंह ने सरकार से सवाल किया कि क्या राज्य में अलकायदा के जाल का विस्तार हो रहा है और दिसंबर 2015 में संभल जिले से एक अलकायदा माड्यूल की गिरफ्तारी के साथ अन्य जिलों में भी इनके सक्रिय होने का इनपुट मिल रहा है? तो क्या ऐसे में सरकार इन आतंकी संगठनों के विस्तार को रोकने के लिए कोई कार्रवाई करेगी।

इस पर आजम ने कहा कि अन्य जिलों से अलकायदा के सक्रिय होने की खबर नही है। लेकिन आतंकी संगठनों पर लगाम लगाने के लिए सभी संगिद्धों पर कड़ी नजर रखी जा रही है। इस पर विपक्ष ने कहा कि सरकार इतने गंभीर मसले पर कैसे कह सकती है कि कोई इनपुट नही मिल रहा है। इस पर आजम ने कहा कि यदि आप उनके करीब है, तो हमें भी बताइए। इस पर चौधरी ने कहा कि यदि इनके मंसूबे कामयाब हो गए, तो उतर प्रदेश में बड़ी घटना हो सकती है।

चौधरी ने सरकार से सवाल किया कि भारत सरकार से राज्य को जो इनपुट मिला है, क्या राज्य सरकार उसे इंकार कर रही है। जवाब में आजम ने कहा कि सरकार सूचना और संदेह के आधार मात्र पर ऐसी कोई कार्रवाई नहीं करेगी जिससे यहां का माहौल खराब हो।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -