स्वर कोकिला लता मंगेशकर ने रखा था इस एक्टर का नाम
स्वर कोकिला लता मंगेशकर ने रखा था इस एक्टर का नाम
Share:

बॉलीवुड के दिग्गज कलाकारों में शुमार नील नितिन मुकेश अब इंडस्ट्री का जाना-पहचाना नाम बन चुके हैं. आपको बता दें आज नील का 37वां जन्मदिन है. नील का जन्म 15 जनवरी, 1982 को मुंबई में हुआ. उनका पूरा नाम नील नितिन मुकेश चंद माथुर है. आपको बता दें नील की मां का नाम निशि मुकेश माथुर है. सूत्रों की माने तो नील नितिन मुकेश का नाम स्वर कोकिला लता मंगेशकर ने एस्ट्रोनॉट 'नील आर्मस्ट्रांग' के नाम पर आधारित रखा था.

बॉलीवुड के दर्द भरे गीत गाने के लिए मशहूर मुकेश नील के दादाजी है. नील के पिता नितिन मुकेश भी धुरन्धर गायक थे. इसलिए ऐसा कहा जाता है है कि नील के नाम में तीन पीढ़ियां समाहित हैं. नील ने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत साल 2007 में बतौर अभिनेता निर्देशक राम राघवन की एक्शन थ्रिलर फिल्म ‘जॉनी गद्दार’ से की. इस फिल्म में उनके अभिनय की काफी सराहना की गई. साथ ही फिल्मफेयर अवार्डस में वह सर्वश्रेष्ठ नवोदित कलाकार के रूप में भी नामांकित किए गए.

अपने परिवार में दादा के समय से चली आ रही संगीत की परंपरा से अलग हटकर उन्होंने अभिनय को अपना करियर चुना. उन्होंने अभिनेता अनुपम खेर से एक्टिंग के गुर सीखे. नील ने 1988 में आई फिल्म ‘विजय’ और 1989 में आई फिल्म ‘जैसी करनी वैसी भरनी’ में बाल कालाकार के रूप में भी काम किया है. आज तक वो कई हिट फिल्मों में नजर आ चुके हैं. आपको बता दें नील का शादीशुदा होने के बावजूद सोनम चौहान के साथ अफेयर था. शादी से पहले नील नितिन मुकेश का नाम सोनम चौहान के साथ भी जुड़ चुका हैं.

नन्हे तैमूर अली खान ने रणवीर सिंह ने दी कड़ी टक्कर, वायरल हुई तस्वीर

'सिम्बा' ने तोड़े अब तक के सारे रेकॉर्ड, कर ली इतनी कमाई'

उरी' और 'बॉलीवुड' के बारे में यामी गौतम ने दिया हैरान कर देने वाला बयान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -