7 फरवरी से पश्चिम बंगाल में प्राथमिक,छात्रों के लिए एक नयी योजना लागू
7 फरवरी से पश्चिम बंगाल में प्राथमिक,छात्रों के लिए एक नयी योजना लागू
Share:

कोलकाता: कोविड-19 के प्रकोप के बाद, पश्चिम बंगाल सरकार ने 7 फरवरी को प्राथमिक और पूर्व-प्राथमिक छात्रों के लिए पराय शिक्षालय (नेबरहुड स्कूल) नामक एक ओपन-एयर क्लासरूम पहल शुरू करने की योजना बनाई है।

दक्षिण 24 परगना के जिला मजिस्ट्रेट पी उलागनथन ने कहा, "कोविड-19 महामारी प्रतिबंधों के परिणामस्वरूप बच्चों को उचित शिक्षा से वंचित किया जा रहा है। अब हमने 'पराय शिक्षालय' कार्यक्रम के हिस्से के रूप में खुले मैदान में सत्र आयोजित करने का फैसला किया है। इस परियोजना में पैराप्रोफेशनल और प्राथमिक स्कूल के शिक्षक शामिल होंगे जो ग्रेड 1 से 5 तक के छात्रों को प्रारंभिक शिक्षा प्रदान करेंगे। राज्य प्रशासन ने इस परियोजना को अपनी मंजूरी दे दी है।

डीएम के अनुसार, प्राथमिक स्कूली शिक्षा के अलावा, विद्यार्थियों को चित्रकला जैसी पाठ्येतर गतिविधियों में भाग लेने के लिए प्रोत्साहित किया जाएगा। राज्य प्रशासन मध्याह्न भोजन के साथ 'पराय शिक्षालय' पर बच्चों को पेश करने के लिए सहमत हो गया है। डीएम ने कहा, "दक्षिण 24 परगना जिले का सूचना और संस्कृति विभाग इस परियोजना को सफल बनाने के लिए कड़ी मेहनत कर रहा है।

इस बीच, कोविड-19 मामलों में वृद्धि के कारण एक महीने के लिए प्रतिबंधित होने के बाद, पश्चिम बंगाल ने गुरुवार को कक्षा 8-12 के लिए ऑफ़लाइन सत्र फिर से शुरू किया।

पुणे में ढही निर्माणाधीन इमारत, कई मौतें-PM मोदी ने जताया दुःख

भारत पहले से ही भविष्य की लड़ाइयों के लिए सामना कर रहा है, सेना प्रमुख नरवणे

10वीं-12वीं पास के लिए Assam Rifles में निकली नौकरियां, मिलेगी जबरदस्त सैलरी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -