इंदौर में कोरोना संक्रमण का गढ़ बनती जा रही है ये कॉलोनी

मध्य प्रदेश में कोरोना के सबसे ज्यादा मामले इंदौर में मिल रहे है. कोरोना हॉट स्पाट में बदल चुके शहर के नेहरू नगर क्षेत्र में संक्रमितों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है. दो अप्रैल को यहां की चार नंबर गली में पहला कोरोना पॉजिटिव मरीज मिला था. तब से अब तक नेहरू नगर और एमआइजी थाना क्षेत्र की अन्य कॉलोनियों में 271 पॉजिटिव मरीज सामने आ चुके हैं. जो की चिंताजनक स्थिति है. इनमें से 18 की मौत हो गई है, जबकि 45 मरीज ठीक होकर घर लौट चुके हैं. नेहरू नगर क्षेत्र की सात नंबर गली को छोड़कर एक से 10 नंबर तक की सभी गलियां कंटेनमेंट क्षेत्र में बदल चुकी हैं. सात नंबर में भी कोरोना न फैले, इसलिए यहां के लोगों ने पहले ही अपनी गली को कार, बाइक से बंद कर लिया था, लेकिन तब पुलिस ने इसे खोल दिया था. अब पुलिस ने ही लोहे के पाइप लगाकर आवाजाही पर रोक लगा दी है.

दरअसल, एमआइजी थाना क्षेत्र के रुस्तम का बगीचा, नेहरू नगर, गोटू की चाल और पाटनीपुरा क्षेत्रों में लगातार कोरोना पॉजिटिव मिल रहे हैं. शुक्रवार को चार और कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले हैं. इन्हें मिलाकर अब संख्या 271 पर पहुंच गई है. चार पॉजिटिव अनूप नगर और विकास नगर में मिले हैं. 190 मरीज अस्पताल में भर्ती हैं और 14 को होम क्वारंटाइन करके रखा है. 300 से ज्यादा की रिपोर्ट अभी आना बाकी है, वहीं संदिग्ध के तौर पर 219 मरीजों को क्वारंटाइन करके रखा गया है.

बता दें की 15 दिन पहले तक पाटनीपुरा में एक भी व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव नहीं था. शारीरिक दूरी में लापरवाही और लॉकडाउन का उल्लंघन करने के वजह से यहां भी पॉजिटिव मरीज मिल रहे हैं. यहां मरीजों की संख्या 10 हो गई है. अधिकारियों ने नंदानगर में भी सख्ती कर दी है.

इंदौर में तेजी से बढ़ रहा कोरोना, 83 नए संक्रमित मरीज मिले

उज्जैन में 21 नए मामले आए सामने, 525 हुई मरीजों की संख्या

प्रयागराज में श्रमिकों से भरी बस पलटी, 25 मजदुर घायल

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -