हर किसी पर अपनी एक्टिंग का जादू चला देती है नेहा सरगम
हर किसी पर अपनी एक्टिंग का जादू चला देती है नेहा सरगम
Share:

आज यानी 4 मार्च को टीवी अदाकारा नेहा सरगम अपना जन्मदिन मना रही है. नेहा सरगम एक चर्चित भारतीय टेलीविज़न अभिनेत्री हैं, जो कि मूल रूप से पटना बिहार की रहने वाली हैं. उन्होंने अपने करियर की शुरुआत एक गायिका के रूप में इंडियन आइडल 4 से की थी. जिसके बाद वह टेलीविज़न सीरियल “चाँद छिपा बादल में” से टेलीविज़न में डेब्यू किया. आज नेहा सरगम के जन्मदिन के दिन उनके जीवन से जुड़ी अहम जानकारी देने वाले है.

अगर बात करें निजी जीवन की तो नेहा सरगम का जन्म 4 मार्च 1989 को पटना, बिहार में हुआ था. उनके पिता का नाम रामकृष्ण दुबे और माता का नाम संगीता हैं. पिता रामकृष्ण दुबे सवरे कंपनी में अधिकारी हैं. परिवार में उनके अलावा अपनी एक छोटी बहन मोहिनी सरगम भी हैं. मुंबई में बसने से पहले नेहा पटना के राजेंद्र नगर में रहती थी. नेहा को बचपन से ही संगीत से प्रेम रहा हैं और वह संगीत की दुनिया में काम कमाना चाहती थी. बचपन में वह घंटों संगीत का रियास करती थी.नेहा ने अपनी प्रारंभिक शिक्षा पटना से प्राप्त की हैं, उन्होंने अपनी स्कूली शिक्षा सेंट जोसेफ कान्वेंट स्कूल से ग्रहण की जिसके बाद उन्होंने वीमेंस कालेज से अपना ग्रेजुएशन पूरा किया हैं. नेहा को संगीत की शिक्षा उनकी माता संगीता दूबे से ली हैं. वह शास्त्रीय संगीत में पारंगत हैं.

अगर आपको नही पता तो बता दे कि नेहा सरगम ने अपने करियर की शुरुआत सिंगिंग कम्पटीशन शो “इंडियन आइडियल” से की थी. उन्होंने कुल दो बार इस शो में भाग लिया लेकिन सिंगिंग में करियर तलाशते हुए सोनाली बेंद्रे की नजर उन पर पड़ गई. सोनाली ने उन्हें अभिनय में अपना करियर बनाने की सलाह दी. जिसके बाद उन्हें घर बैठे ‘चांद छिपा बादल में’ में निवेदिता की भूमिका के लिए ऑफर आया. जिसके बाद वह टेलीविज़न शो जैसे “हार-जीत”, “सावधान इंडिया”, “ये हैं आशिकी”, “रामायण”, “ये रिश्ता क्या कहलाता हैं” और “नमः” में नजर आई हैं.

आदिल को जेल भेजकर पुलिसवाली बनी राखी सावंत, भाई राकेश ने किया खुलासा

करण कुंद्रा को सरप्राइज देने के लिए तेजस्वी प्रकाश ने किया ये बड़ा काम, वायरल हुई पोस्ट

उर्फी ने बनाई टेबल कवर से अनोखी ड्रेस, देखकर फ़टी रह गई लोगों की आँखे

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -