पिता बेचते थे समोसे, नेहा कक्कड़ से नहीं देखी गई तकलीफ तो खुद ने शुरू कर दिया जागरण में गाना
पिता बेचते थे समोसे, नेहा कक्कड़ से नहीं देखी गई तकलीफ तो खुद ने शुरू कर दिया जागरण में गाना
Share:

बॉलीवुड जगत की मशहूर सिंगर नेहा कक्कड़ आज अपना जन्मदिन मना रही हैं। नेहा कक्कड़ का जन्म 6 जून 1988 को ऋषिकेश में हुआ था। नेहा ने बॉलीवुड में अपने दम पर आज एक बड़ा मुकाम हासिल किया है। उनका हर गाना सुपरहिट होता है। नेहा बॉलीवुड की इकलौती ऐसी गायिका हैं जिनके इंस्टाग्राम पर 50 मिलियन से अधिक फॉलोअर्स हैं तथा जिस गति से उनके फॉलोअर्स का आंकड़ा बढ़ रहा है, ये कहना गलत नहीं होगा कि वह जल्द ही वो 100 मिलियन भी क्रोस कर लेंगी। मगर नेहा आज जिस मुकाम पर हैं, उसकी राह सरल नहीं थी। 

बचपन से ही किया संघर्ष:-
नेहा कक्कड़ का जीवन का यह पहला या दूसरा कठिन पड़ाव नहीं है, बल्कि आरम्भ से ही उन्होंने ढेरों समस्याओं का सामना किया। उनके परिवार को भी बहुत संघर्ष का सामना करना पड़ा। कुछ वर्ष पूर्व एक सिंगिग रिएलिटी शो के मंच पर नेहा ने अपनी दर्दभरी दास्तां सुनाई थी, जिसे सुनाते समय वह फूट-फूटकर रो पड़ी थीं।

गरीबी में बीता बचपन, समोसे बेचते थे पापा:-
नेहा कक्कड़ तथा उनकी फॅमिली ने गरीबी के दिन देखे। परिवार का पालन-पोषण करने के लिए उनके पिता एक कॉलेज के बाहर समोसे बेचते थे। समोसे बेचकर जो भी आमदनी प्राप्त होती उससे परिवार के पांचों लोगों का भरण-पोषण तथा बाकी खर्च संभाला जाता। मगर बात केवल समोसे बेचने तक की ही नहीं थी। इस काम के कारण कई बार नेहा और उनके भाई-बहनों को बाकी बच्चे चिढ़ाते भी थे।

जागरण में गाना किया शुरू:-
तत्पश्चात, नेहा कक्कड़ और उनका परिवार दिल्ली शिफ्ट हो गया। सोचा कि यहां कुछ काम मिलेगा तथा परिवार को सहारा मिलेगा। पिता को यूं संघर्ष करते हुए नहीं देख पाईं तो नेहा, उनकी बहन सोनू कक्कड़ तथा भाई टोनी ने जागरण में गाना आरम्भ कर दिया।

4 वर्ष की उम्र में उठाया परिवार का भार:-
नेहा कक्कड़ ने सिर्फ 4 साल की आयु से ही गाना आरम्भ कर दिया था। जिस आयु में बच्चे हंसते-खेलते हैं और कई जिम्मेदारियों से दूर रहते हैं, उस आयु में ही नेहा कक्कड़ के नन्हे कंधों पर परिवार का भार आ गया था। कई बार तो ऐसा होता था नेहा एवं उनके भाई-बहनों को घंटों तक निरंतर गाना पड़ता था. केवल इसलिए जिससे कुछ पैसे मिल जाएं। इस चक्कर में नेहा कक्कड़ स्कूल तक नहीं जा पाती थीं।

इस रिएलिटी शो ने बदली जिंदगी, छा गईं नेहा कक्कड़:-
वही इतना सब होने के बाद भी नेहा कक्कड़ ने हार नहीं मानी। संघर्ष तथा परेशानियों की आग में तप-तपकर नेहा वह सोना बन चुकी थीं, जिन्हें 'इंडियन आइडल' ने तराशा। नेहा इसी शो के सेकंड सीजन में बतौर कंटेस्टेंट सम्मिलित हुईं। नियति देखिए फिर आगे चलकर नेहा कक्कड़ को इसी शो के कुछ सीजन को जज करने का अवसर प्राप्त हुआ। आज नेहा कक्कड लोकप्रिय गायकों में शुमार हैं तथा खूब दौलत-शोहरत बटोर रही हैं।

'शादी' बनी मजाक, हिमांश कोहली से ब्रेकअप:-
नेहा कक्कड़ कुछ वर्ष पहले एक्टर हिमांश कोहली को डेट कर रही थीं, मगर बाद में दोनों अलग हो गए थे जिसके पश्चात् वह डिप्रेशन में भी चली गईं। मगर हिमांश ने तब सनसनी मचा दी जब उन्होंने कहा कि वह नेहा से शादी करना चाहते थे पर नेहा ने स्वयं उनसे ब्रेकअप किया। इस पर नेहा ने भी हिमांश कोहली पर पलटवार किया था तथा उनकी पोल खोलने की धमकी दी थी। वही फिलहाल नेहा काफी खुश है उन्होंने पंजाब के सिंगर रोहनप्रीत से शादी रचा ली है और उनके साथ वो काफी खुश है तथ आए दिन कई पोस्ट शेयर करती रहती है।

जल्द ही सहारा इंडिया परिवार कंपनी के मालिक पर बनाई जाएगी फिल्म

इंटरनेट पर छाई यामी गौतम, शादी और मेहंदी सेरेमनी की तस्वीरें देख झूमे फैंस

लापता हुए रैपर MC Kode, आखिरी पोस्ट में लिखा- 'मैं परेशान हो चुका हूं'

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -