ट्रंप-हिलेरी के बीच बहस खत्म, ट्रंप ने कहा : अमेरिका मर रहा है
ट्रंप-हिलेरी के बीच बहस खत्म, ट्रंप ने कहा : अमेरिका मर रहा है
Share:

न्यूजर्सी : अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव में रिपब्लिकन उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप और डेमोक्रेटिक उम्मीदवार हिलेरी क्लिंटन के बीच प्रेसिडेंशियल डिबेट लास वेगास में समाप्त होने जा रही है। बहस से पूर्व दोनों ने एक दूसरे से हाथ मिलाकर अभिवादन तक नहीं किया। बहस का प्रारंभ सर्वोच्च न्यायालय के मुद्दे से हुआ। हिलेरी क्लिंटन ने इस विषय को लेकर कहा कि सर्वोच्च न्यायालय को अमेरिकियों का साथ देने की आवश्यकता है। कंपनियों और अमीरों को किसी तरह की आवश्यकता नहीं है। हिलेरी ने कहा कि वो इस विषय पर ट्रंप से असहमत हैं. ट्रंप ने कहा कि मैं ऐसे जज कि नियुक्ति करूंगा जो कि दूसरे संशोधन की रक्षा कर सकें.

हिलेरी ने ISIS से युक्त आतंकवाद को लेकर कहा कि मोसुल शहर में फिर से खुशहाली लाने का प्रयास किया जा सकता है। डोनाल्ड ट्रंप ने इस दौरान कहा कि ईरान, ईराक पर खासा दबाव बना रहा है और हमने उनके लिए यह आसान कर दिया है। सीरिया के राष्ट्रपति बशर अल असद हिलेरी और बराक ओबामा से ज्यादा स्मार्ट हैं।

डोनाल्ड ट्रंप ने अमेरिका के आर्थिक हालातों को लेकर भी चर्चा की उन्हें जीडीपी के आंकड़े सामने रखे और कहा कि हमें रोजगार बढाने होंगे वेे इस तरह के कार्य करेंगे। ट्रंप ने बदतर अर्थव्‍यवस्‍था के लिए डेमोक्रेटिक पार्टी की नीतियों को जिम्‍मेदार ठहराया। उन्‍होंने भारत की तेज विकास दर का हवाला देते हुए कहा कि वह आठ प्रतिशत की जीडीपी की दर से आगे बढ़ रहा है और अमेरिका एक प्रतिशत की दर के साथ मर रहा है।

इस बहस में रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन को लेकर ट्रंप ने कहा गया कि हिलेरी उन्हें पसंद नहीं करती हैं क्योंकि पुतिन हिलेरी को पीछे छोड़ चुके हैं, जबकि हिलेरी ने कहा कि पुतिन पर विश्वास जताने के स्थान पर हमें अमेरिकी एजेेंसियों पर ही विश्वास जताना होगा। उन्होंने आरोप लगाया कि डोनाल्ड ट्रंप को चुनाव में पुतिन की सहायता मिल रही है।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -