असम में आने वाले पर्यटकों के लिए अनिवार्य हुआ कोरोना टीकाकरण
असम में आने वाले पर्यटकों के लिए अनिवार्य हुआ कोरोना टीकाकरण
Share:

असम सरकार भारत के अन्य हिस्सों से लोगों के प्रवेश पर सख्ती कर रही है। राज्य सरकार ने कहा कि राज्य में प्रवेश करने वाले लोगों के लिए स्क्रीनिंग प्रक्रिया अनिवार्य है, यहां तक ​​​​कि उन लोगों के लिए भी कोई छूट नहीं है, जिन्हें कोविड-19 वैक्सीन की दोनों खुराक मिली हैं। स्थानीय लोगों के बारे में सरकार ने कहा कि पिछले कुछ दिनों में राज्य में नए कोविड-19 सकारात्मक मामलों में से लगभग 5 प्रतिशत लोगों को पूरी तरह से टीका लगाया गया है। इसलिए, सुरक्षा के उद्देश्य से राज्य में प्रवेश करने वाले लोगों के परीक्षण को एक बार फिर अनिवार्य किया जा रहा है।

असम सरकार ने 15 जुलाई को अपने पहले के आदेश, दिनांक 25 जून, 2021 को वापस ले लिया था, जिसमें हवाई और ट्रेन यात्रियों के लिए अनिवार्य कोविड-19 परीक्षण से छूट दी गई थी, जिन्होंने वायरस के लिए टीके की दोनों खुराक प्राप्त की है। स्वास्थ्य और परिवार कल्याण विभाग द्वारा जारी नवीनतम अधिसूचना के अनुसार, "कुछ मामलों में टीकाकरण की दो खुराक प्राप्त करने वाले कुछ व्यक्तियों में भी कोविड सकारात्मकता देखी गई है। 

डिब्रूगढ़ में ICMR द्वारा किया गया एक सर्वेक्षण मई और जून में जिले ने नमूना आकार का 5.3 प्रतिशत पाया था, जिन्होंने कोविड-19 के लिए सकारात्मक परीक्षण किया था, उन्हें टीके की दोनों खुराक प्राप्त हुई थी। जिन व्यक्तियों ने दोनों खुराक प्राप्त की थी और फिर भी वायरस के लिए सकारात्मक परीक्षण किया था, उनमें 'बहुत हल्के लक्षण और' थे। होम आइसोलेशन में थे', सर्वेक्षण में पाया गया था। इस बीच, राज्य में पिछले साल से अब तक पाए गए कोविड-19 मामलों की कुल संख्या 5,45,954 है, जबकि कुल मरने वालों की संख्या 4,984 है।

योगी सरकार का बड़ा फैसला, कोरोना की निगेटिव रिपोर्ट के बाद ही होगी उत्तर प्रदेश में एंट्री

अक्षय कुमार ने खास अंदाज में किया भूमि को बर्थडे विश, कहा- चिंता मत करो भूमि, उम्मीद है कि...

मध्य रात्रि समुद्र में डूबी मछुआरों की नाव, 2 घंटे तक पानी में फसे रहे मछुआरें

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -