ऐसा विचित्र पेड़ जिस पर उगते है लड़की के आकार के फल, देखकर उड़ जाएंगे होश
ऐसा विचित्र पेड़ जिस पर उगते है लड़की के आकार के फल, देखकर उड़ जाएंगे होश
Share:

आज तक आपने कई तरह के अजीबोगरीब पेड़ देखे होंगे लेकिन हम आपको आज जिस पेड़ के बारे में बता रहे हैं उसके बारे में जानकर आप हैरान हो जाएंगे. हम आपको आज उस पेड़ के बारे में बता रहे हैं जिस पर लड़की के जैसे फल लगते हैं. जी हाँ... ये पेड़ थाईलैंड के जंगलों में पाए जाते हैं जहाँ पर लड़कियाँ उगती हैं. आप भी जब इस पेड़ को देखेंगे तो आपको भ्रम हो जायेगा कि पेड़ पर लड़कियाँ लटकी हुई हैं. लेकिन ये लड़कियाँ नहीं बल्कि उन पेड़ों पर लगने वाले फल हैं.

ऐसा विचित्र प्रकार का पेड़ थाईलैंड के हिमाफन के जंगलों में पाया जाता है और इसका नाम ‘नैरिफन’ है. आपको बता दें कई वर्षों से ये पेड़ थाईलैंड के जंगलों में उगते आ रहे है और उन पर लड़कियों की आकृति के फल ही लगते हैं. हर कोई इस फल को देखकर हैरान रह जाता है. इस विचित्र पेड़ और इस पर लगने वाले अजीबोगरीब फल के बारे में कई पुरानी मान्यतायें प्रचलित है. बौद्ध धर्म की मान्यताओं के अनुसार नैरिफन नामक इस पेड़ को खुद गौतम बुद्ध ने हिमाफन के जंगलों में लगाया था और इसी कारण है कि इसमें विचित्र आकृति के फल लगते हैं.

वहीं कई लोगों का ऐसा कहना है कि इन पेड़ों को भगवान इंद्र द्वारा लगाया गया था. इस जंगल में ही इंद्र देव अपनी पत्नि और बच्चों के साथ रहा करते थे. जब एक बार इंद्र देव की पत्नि जंगल में फल तोड़ने गई तो उन पर कुछ राक्षसों ने हमला कर दिया. इसके बाद अपनी पत्नि की रक्षा के लिए इंद्र देव ने वहाँ नैरिफन के 12 पेड़ उगा दिए और उन सभी पर उगी नारी की आकृतियों को देख राक्षस भ्रमित हो गए और इंद्र की पत्नि सुरक्षित घर आ सकी. ये खास पेड़ पूरी दुनिया में चर्चा का विषय बना हुआ है और हर कोई इसे देखने के लिए उत्साहित हो रहा है.

बड़े से गुब्बारे की तरह फूला इस महिला का पेट, देखकर रह जाएंगे दंग

Google Doodle: स्पेन के इस चित्रकार की याद में गूगल ने बनाया गूगल

इस होटल की 78वीं मंजिल पर जाकर हवा में फोटोज क्लिक करवा रहे लोग

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -