B'Day : ये है नीतू सिंह कपूर का असली नाम, जानें उनकी अनजानी बातें
B'Day : ये है नीतू सिंह कपूर का असली नाम, जानें उनकी अनजानी बातें
Share:

70 और 80 के दशक की बेहद खूबसूरत और बेहतरीन एक्ट्रेस में से एक मानी जाने वाली नीतू सिंह कपूर का आज अपना 60वां जन्मदिन मना रही हैं. नीतू कपूर 'कस्मे वादे', 'काला पत्थर', 'द ग्रेट गैम्बलर', 'अमर अकबर एंथनी', 'रफू चक्कर' और 'कभी कभी' जैसी फिल्मों में एक्टिंग कर चुकी हैं. आज उनके ही खास दिन पर जानते हैं उनके बारे में खास बातें. 
 
* नीतू कपूर का जन्म 8 जुलाई 1958 को दिल्ली में हुआ था.

* खबरों के मुताबिक नीतू सिंह का असली नाम 'सोनिया सिंह' था लेकिन फिल्मों में आने के बाद इनका नाम 'नीतू सिंह' हो गया और अभिनेता ऋषि कपूर के साथ शादी के बाद 'नीतू कपूर' बन गईं. कुछ जगहों पर नीतू सिंह का असली नाम 'हरमीत कौर' भी बताया जाता है.

* नीतू सिंह ने बचपन में ही एक्टिंग शुरू कर दी थी, 60 के दशक में उन्होंने 'दो कलियां', 'पवित्र पापी' और 'वारिस' जैसी फिल्में चाइल्ड आर्टिस्ट के रूप में की थी और उन दिनों इनका स्क्रीन नेम 'बेबी नीतू' या 'बेबी सोनिया' हुआ करता था.

* नीतू बचपन में उन दिनों की मशहूर अभिनेत्री वैजंतीमाला के डांस स्कूल की स्टूडेंट थी और वहीं से वैजंतीमाला ने नीतू को फिल्म 'सूरज' में चाइल्ड आर्टिस्ट के रूप में काम करने को कहा.

* फिल्म 'रानी और लालपरी' में नीतू कपूर की मां 'राजी सिंह' ने ऑन स्क्रीन भी नीतू की मां का किरदार निभाया था.

* ऋष‍ि कपूर और खूबसूरत एक्‍ट्रेस नीतू सिंह का प्‍यार पहली नजर का नहीं था. बताया जाता है कि ऋष‍ि कपूर उनको सेट्स पर बहुत परेशान करते थे. कई बार तो उनका मेकअप पूरा हो जाने के बाद चेहरे पर काजल फैला देते थे. लेकिन एकदम फ‍िल्‍मी कहानी की तरह नीतू इन्‍हीं शरारतों पर उनको अपना द‍िल दे बैठीं. 

* नीतू कपूर की शादी ऋषि कपूर से 13 अप्रैल 1979 को हुई थी और फिर उन्होंने एक्टिंग छोड़ दी थी. बाद में कई सालों के बाद फिल्म 'लव आज कल' से नीतू कपूर ने एक्टिंग करियर दोबारा शुरू किया.

* नीतू सिंह ने अभिनेता जीतेन्द्र की फिल्म 'वारिस' में चाइल्ड आर्टिस्ट का किरदार निभाया था और कई सालों के बाद 70 के दशक में जीतेन्द्र के साथ ही 'प्रियतमा' में लीड रोल किया था.

* खबरों के मुताबिक 1975 में नीतू कपूर सबसे व्यस्त अदाकारा मानी जाती थी और लगभग 85 फिल्में उनके हाथ में थी और उनमें से अधिकतर ऋषि कपूर, रणधीर कपूर और शशि कपूर के साथ थी.

* फिल्म 'बेशर्म' में नीतू कपूर ने बेटे रणबीर कपूर के साथ पहली बार काम किया था.

* नीतू कपूर ने धर्मेन्द्र, जीतेन्द्र, अमिताभ बच्चन, शत्रुघ्न सिन्हा, ऋषि कपूर, शशि कपूर जैसे एक्टर्स के साथ कई फिल्में की हैं.

पति रणवीर के जन्मदिन पर भावुक हुईं दीपिका, कही ऐसी बात

जन्मदिन विशेष : बच्चा हो या बूढ़ा हर कोई करता है 'माही' से प्यार, ये बातें बनाती है उन्हें महान

जन्मदिन से ठीक पहले धोनी पर मेहरबान हुआ ICC, दे डाला इतना अनोखा गिफ्ट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -