नीट-पीजी:  सरकार ने मंगलवार को ईडब्ल्यूएस कोटा मामले की सुनवाई के लिए सुप्रीम कोर्ट को आग्रह किया
नीट-पीजी: सरकार ने मंगलवार को ईडब्ल्यूएस कोटा मामले की सुनवाई के लिए सुप्रीम कोर्ट को आग्रह किया
Share:

नई दिल्ली: केंद्र ने सोमवार को आग्रह किया कि सुप्रीम कोर्ट नीट-एआईक्यू मामले में आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग (ईडब्ल्यूएस) कोटा मामले की सुनवाई 6 जनवरी के बजाय मंगलवार को अत्यावश्यकता का हवाला देते हुए करे। न्यायमूर्ति डी.वाई. पीठ की अध्यक्षता करने वाले चंद्रचूड़ ने कहा कि वह जल्द सुनवाई के लिए मुख्य न्यायाधीश एन.वी. रमना से संपर्क करेंगे।

सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता ने अदालत से कहा कि मामला अत्यावश्यक है और मंगलवार को सुनवाई के लिए कहा। वरिष्ठ वकील अरविंद दातार ने भी अदालत से जल्द सुनवाई की मांग की। न्यायमूर्ति चंद्रचूड़ के अनुसार, मामले की सुनवाई पहले तीन-न्यायाधीशों की पीठ ने की थी, और अन्य दो न्यायाधीश अब एक अलग पीठ पर हैं। न्यायमूर्ति चंद्रचूड़ ने कहा, "मैं मुख्य न्यायाधीश से बात करूंगा।" सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र को याचिकाकर्ताओं को रिपोर्ट की एक प्रति प्रदान करने का भी आदेश दिया।

केंद्र ने सुप्रीम कोर्ट से कहा है कि ईडब्ल्यूएस निर्धारित करने के लिए इस्तेमाल की जाने वाली 8 लाख रुपये की आय सीमा ओबीसी क्रीमी लेयर को निर्धारित करने के लिए इस्तेमाल की जाने वाली सीमा से कहीं अधिक सख्त है। ईडब्ल्यूएस मानदंड की समीक्षा के लिए गठित तीन सदस्यीय समूह की रिपोर्ट को केंद्र ने स्वीकार कर लिया है। 

धर्मेंद्र प्रधान ने 15-18 आयु वर्ग के सभी छात्रों से COVID वैक्सीन लेने का आह्वान किया

Ind Vs SA: इस मैदान पर 'अजेय' है टीम इंडिया, सीरीज जीतकर इतिहास रच सकती है विराट ब्रिगेड

कोविड अपडेट : पिछले 24 घंटों में 33,750 नए मामले

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -