ख़त्म हुआ इंतजार! इस दिन से शुरू होगी नीट पीजी की काउंसलिंग
ख़त्म हुआ इंतजार! इस दिन से शुरू होगी नीट पीजी की काउंसलिंग
Share:

नई दिल्ली: मेडिकल पीजी एडमिशन 2021 के लिए नीट पीजी काउंसलिंग 2021 की दिनांकों का ऐलान किया गया है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया ने कहा कि 12 जनवरी से नीट पीजी की काउंसलिंग आरम्भ हो जाएगी। दरअसल नीट पीजी 2021 काउंसलिंग तथा आरक्षण के मामले में सर्वोच्च न्यायालय ने बड़ा निर्णय सुनाते हुए नीट पीजी काउंसलिंग 2021 को अनुमति दे दी है। इससे पहले नीट-पीजी काउंसलिंग में देरी के विरोध में रेजिडेंट डॉक्टर हड़ताल पर चले गए थे।

वही केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने 6 जनवरी को कोर्ट में सुनवाई के तुरंत पश्चात् नीट-पीजी काउंसलिंग कार्यक्रम के साथ आने का आश्वासन दिया था। इसी प्रक्रिया को आगे बढ़ाते हुए मंत्रालय की तरफ से ये ऐलान हुआ है। वहीं सुनवाई के चलते जस्टिस डी वाई चंद्रचूड़ तथा जस्टिस ए एस बोपन्ना की पीठ ने कहा कि साल 2021-22 के लिए नीट पीजी के वास्ते काउंसलिंग पहले के मानदंडों के आधार पर ही होगी।

वही IMA के राष्ट्रीय अध्यक्ष सहजानंद प्रसाद सिंह ने 30 दिसंबर 2021 को अन्य सदस्यों के साथ केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडविया से भेंट की। उन्होंने मेडिकल पीजी कोर्सेज़ में प्रवेश में हो रही देरी की दिक्कत का समाधान करने की अपील की। साथ ही चिकित्सकों के शांतिपूर्ण विरोध पर पुलिस की कार्रवाई पर आपत्ति भी व्यक्त की। पीजी काउंसलिंग की तत्काल सुनवाई के लिए चीफ जस्टिस की अनुमति नई दिल्ली में रेजिडेंट डॉक्टरों ने पीजी काउंसलिंग में देरी को लेकर आंदोलन किया था। इसी पृष्ठभूमि में अदालत ने तत्काल सुनवाई की मांग की थी। 

VIDEO: शिल्पा शेट्टी ने की ऐसी हरकत की भड़की किरण खेर, बोली- 'तुम इतनी कंजूस हो...'

हैदराबाद में खतरनाक सड़क हादसा, सॉफ्टवेयर इंजीनियर की गई जान

सुप्रीम कोर्ट पहुंचा कोरोना, 4 जज हुए संक्रमित

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -