देशभर में कल होगी NEET की एग्जाम, स्टूडेंट्स को मानने होंगे ये नियम
देशभर में कल होगी NEET की एग्जाम, स्टूडेंट्स को मानने होंगे ये नियम
Share:

जयपुर: नेशनल टेस्टिंग एजेंसी की तरफ से रविवार को मेडिकल एंट्रेस टेस्ट NEET की परीक्षा होगी. देश में 3863 परीक्षा केंद्रों पर यह पेपर-पेन बेस्ड एग्जाम होगी. विद्यार्थियों को कोरोना फ्री होने का सेल्फ डिक्लेरेशन फॉर्म भरकर सेंटर पर जमा करना होगा. परीक्षा दोपहर 2 से शाम 5 बजे तक चलेगी. राजस्थान में 269 सेंटर पर 1.08 लाख स्टूडेंट्स पंजीकृत हैं. वहीं देशभर में इस परीक्षा के लिए लगभग 15.97 लाख से अधिक छात्र-छात्राएं बैठेंगे.

परीक्षा के लिए NTA की तरफ से स्टैंडर्ड ऑपरेटिंग प्रोसीजर (SOP) जारी कर दिया गया है जिसे प्रत्येक विद्यार्थी को फॉलो करना होगा. सेंटर पर स्टूडेंट्स कोई इलेक्ट्रॉनिक गैजेट, घड़ी और ज्वैलरी नहीं ले जा सकेंगे। वहीं पेरेंट्स भी परीक्षा केंद्र से 100 मीटर पहले स्टूडेंट को वाहन से छोड़कर जा सकेंगे. प्रत्येक विद्यार्थी की सेंटर पर विडियोग्राफी होगी. एडमिट कार्ड में दिए टाइम स्लॉट के मुताबिक, स्टूडेंट्स को परीक्षा केंद्र पर पहुंचना होगा. दोपहर 1.30 बजे सेंटर के गेट बंद हो जाएंगे. उसके बाद किसी को प्रवेश नहीं मिलेगा.

एग्जाम पूरी होने के बाद प्रत्याशियों को एडमिट कार्ड और OMR शीट इनविजिलेटर को सौंपनी होगी. स्टूडेंट्स सिर्फ टेस्ट बुकलेट अपने साथ ले जा पाएंगे. इनविजिलेटर प्रश्न-पत्रों और उत्तर पुस्तिकाओं के वितरण से पहले अपने हाथों को सेनेटाइज करेंगे. स्टूडेंट्स को भी इन्हें प्राप्त करने या जमा करने से पहले अपने हाथों को सेनेटाइज करना होगा.

कलेक्टर ने गुंटूर के डॉ सोमला नायक को दी निलंबित करने की धमकी, कही ये बात

आज से देशभर में दौड़ेंगी 80 नई ट्रेनें, यात्रा से पहले जान लें ये जरुरी बातें

पेट्रोल-डीज़ल के दामों में बड़ी कटौती, यहाँ जानें आज के भाव

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -