नीरव मोदी ने कहा अभी व्यस्त हूँ, नहीं आ सकता
नीरव मोदी ने कहा अभी व्यस्त हूँ, नहीं आ सकता
Share:

कानून का खुला मजाक उड़ाते हुए पंजाब नेशनल बैंक (PNB) महाघोटाले के मुख्य आरोपी नीरव मोदी ने प्रवर्तन निदेशालय (ED) के समन पर पेश होने से मना कर दिया है. ईडी ने बैंक फ्रॉड मामले में पूछताछ के लिए नीरव मोदी को समन जारी किया था, ईडी ने खुद इसकी पुष्टि करते हुए कहा है कि उसने आने से इनकार कर दिया. कानून का मजाक करोड़पति कैसे उड़ा सकते है इसका उदहारण पेश करते हुए नीरव ने ईडी के अब तक भेजे दो बार समन पर नहीं आने का संदेशा लिख भेजा है. नीरव की निदेशालय के अफसरों के समक्ष 22 फरवरी को पेश होने की उम्मीद थी, नीरव मोदी ने ईमेल कर ईडी के समक्ष प्रस्तुत होने से मना करते हुए लिखा कि वह विदेश में है और अभी काफी व्यस्त है, लिहाजा वह ईडी के समन पर पेश नहीं हो पाएगा.

हीरा कारोबारी नीरव मोदी ने PNB को 11000 करोड़ से ज्यादा घोटाला किया है. इससे पहले नीरव मोदी ने पंजाब नेशनल बैंक को पत्र लिखकर कहा था कि वह अब बैंक के पैसे नहीं चुका सकता है, लगातार हुई कार्रवाई से उसकी कंपनी को नुकसान हुआ है. इसलिए अब वह पैसे चुकाने में सक्षम नहीं है. नीरव मोदी ने पीएनबी को लिखा कि बैंक और मेरे अफसरों के बीच हुई बातचीत और 13 फरवरी-15 फरवरी को लिखे हुए आपके मेल के आधार पर मैं आपसे कुछ बात करना चाहता हूं. बैंक की तरफ से हमारे खिलाफ लगातार एक्शन लिए जा रहे हैं.

लेकिन बैंकों की तरफ से और मीडिया में जो 11000 करोड़ की राशि बताई जा रही है, वह काफी ज्यादा है. नीरव मोदी ग्रुप ने कम पैसों का लोन लिया है. मेरे खिलाफ शिकायत दर्ज होने के बाद भी मैंने आपसे लिखकर कहा था कि मुझे फायरस्टार ग्रुप के कुछ शेयर बेचने की इजाजत दी जाए, इसके अलावा भी इससे जुड़ीं 3 कंपनियों के शेयर बेचे जाएं. इन सभी की कीमत लगभग 6500 करोड़ रुपए हैं, जिससे बैंक की राशि चुकाने में मदद मिलती

ईडी ने नीरव मोदी की 9 महंगी कारें जब्त की

क्यों कमजोर हुआ रूपया ?

अब डाकघर में हुआ करोड़ों का घोटाला

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -